अज्ञात कारणों के चलते तूड़े के ढेर में लगी आग, दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 02:26 PM (IST)

चरखी दादरी : चरखी दादरी के गांव ढाणी फौगाट में गांव के बाहर तूड़े के ढेर में आग लग गई। जिस पर ग्रामीणों व दमकल विभाग द्वारा दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया गया। बता दें कि दो भाइयों उदयभान और अनिल द्वारा तूड़े का व्यापार गांव ढाणी फोगाट से किया जाता है, जिसके लिए उन्होंने काफी मात्रा में तूड़ा का स्टॉक इक्ट्ठा किया हुआ था।

उन्होंने बताया कि लॉकडाऊन के कारण तूड़े की सप्लाई नहीं हो पा रही थी और तूड़े का स्टॉक काफी ज्यादा हो गया था। जिसमें अज्ञात कारणों से आग लग गई। जिसकी सूचना गांव के सरपंच द्वारा पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों को दी गई।

PunjabKesari

वहीं दमकल की गाड़ियों के पहुंचने से पहले ग्रामीणों द्वारा भी अपने स्तर पर आग बुझाने के प्रयास किए गए। सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों के साथ-साथ दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास किए गए। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की 5 से 6 गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया।

PunjabKesari
सरपंच ने बताया कि जैसे ही ग्रामीणों द्वारा उन्हें आग लगने की सूचना मिली। उन्होंने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारियों को अवगत करा दिया। तूड़े के व्यापारी उदयभान ने बताया कि उनके द्वारा तूड़े का व्यापार किया जाता है और लॉक डाउन के कारण उनकी सप्लाई फिलहाल बंद है। जिसके कारण उन्होंने पूरे तूड़े को यहां पर एक जगह पर एकत्रित कर रखा था, जिसमें अज्ञात कारणों से आग लग गई। उसने बताया कि इसके नुकसान का अभी अंदाजा लगा पाना संभव नहीं है। साथ ही उसने बताया कि उसकी तरफ से पुलिस को कोई शिकायत नहीं की गई थी और ना ही आगे कोई शिकायत करेंगे।

दमकल विभाग के कर्मचारी धर्मेंद्र ने बताया कि जिस समय हमें सूचना दी गई थी उसके तुरंत बाद हमने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया और 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद चार से पांच गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static