दुष्यंत ने अधिकारियों को दिए निर्देश: महाग्राम योजना तहत कार्य निर्धारित समय में किए जाएं पूरे

punjabkesari.in Saturday, Sep 05, 2020 - 09:10 AM (IST)

चंडीगढ़ (बंसल) : हरियाणा के सिरसा जिला के गांव चौटाला में महाग्राम योजना को इस ढंग से लागू किया जाएगा कि यह गांव एक मॉडल के तौर पर पूरे प्रदेश में स्थापित हो। यही नहीं इस गांव में महाग्राम योजना के सभी कार्य निर्धारित अवधि में पूरे किए जाने के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने निर्देश दिए हैं। दुष्यंत चौटाला, जिनके पास विकास एवं पंचायत विभाग का प्रभार भी है, ने प्रदेश में शुरू की गई महाग्राम योजना की समीक्षा के लिए शुक्रवार को चंडीगढ़ में प्रदेश के जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी तथा विकास एवं पंचायत विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की और योजना तहत चल रहे कार्यों की प्रगति का जायजा लिया।

गांव में सोलिड ट्रीटमैंट प्लांट के साथ ही सूक्ष्म सिंचाई परियोजना भी शुरू होगी
डिप्टी सी.एम. को अधिकारियों ने बताया कि चौटाला गांव में महाग्राम योजना के लिए डी.पी.आर. यानी विस्तृत प्रोजैक्ट रिपोर्ट बना ली है और जल्द कार्य शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इस गांव में सोलिड ट्रीटमैंट प्लांट के साथ ही सूक्ष्म सिंचाई परियोजना भी शुरू होगी ताकि प्लांट से निकला हुआ पानी खेती में सिंचाई के काम आ सके। 

महाग्राम योजना में 129 गांवों का हुआ चयन
उपमुख्यमंत्री को बैठक में बताया कि राज्य में उन गांवों के लिए महाग्राम योजना शुरू की गई थी जिनकी आबादी 10,000 से ज्यादा हो। इस योजना तहत इन गांवों में शहरों की तर्ज पर सीवरेज सिस्टम चालू करना था। इसमें 129 गांवों का चयन किया गया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि महाग्राम योजना के लिए धन की कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी, काम को यथाशीघ्र शुरू करो और जल्द पूरा करो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static