सरकार से इस्तीफा देने की मांग पर उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने दिया जवाब

punjabkesari.in Thursday, Dec 10, 2020 - 04:41 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): विपक्षी पार्टियों द्वारा इस्तीफा देने की मांग पर हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जिस दिन में किसानों के एक-एक दाने पर एमएसपी सुनिश्चित नहीं कर पाऊंगा, उस दिन मैं सबसे पहले इस्तीफा देकर बाहर जाने का काम करुंगा। दुष्यंत ने कहा कि हमने किसानों के एक-एक दाने पर एमएसपी सुनिश्चित की है, तभी यहां बैठे हैं। जब तक हम सरकार में हैं तब तक एक-एक दाने की एमएसपी सुनिश्चित करेंगे। 

वीरवार को सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के आवास पर कैबिनेट की अनौपचारिक बैठक हुई। इस बैठक के बाद उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा कि बैठक में पंचायत चुनाव को लेकर चर्चा हुई। पंचायते बननी थी, उसकी भी कमेटी की बैठकें निरंतर हुई हैं। समय पर इस चुनाव का करवाएंगे, इसके लिए केंद्र को हमने लिख दिया है। उन्होंने कहा कि आगामी फसलों को और कैसे बेहतर तरीके से खरीदा जाए, इसको लेकर चर्चा की। इसके लिए सुझाव भी लिए गए।



वहीं इस दौरान किसान आंदोलन के लेकर उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि यह प्रदेश का विषय नहीं है, इस पर केंद्र सरकार और किसान संगठन लगातार चर्चा कर रहे हैं, उम्मीद है कि कुछ घंटो या दिनों में यह विषय सुलझेगा। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजय चौटाला ने पहले दिन ही क्लीयर किया था कि एमएसपी सुनिश्चित की जाए, जिसके लेकर केंद्र सरकार ने बीते कल प्रस्ताव में सहमति दे दी, जोकि खुशी की बात है। 

दुष्यंत ने कहा कि हरियाणा में हमने एमएसपी सुनिश्चित की। इसके लिए बेहतर व्यवस्था बनाई। उन्होंने कहा कि राजस्थान और पंजाब तो एमएसपी सुनिश्चित नहीं कर पाए। पंजाब के मुख्यमंत्री ने तो किसानों को प्रताड़ित किया। ना वहां खाद पहुंच पाई, ना ही बीज। उन्होंने कहा कि हमने हरियाणा में बेहतर व्यवस्था बनाई और आने वाले समय में गेहूं की खरीद ओर भी बेहतर करेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static