किसान आंदोलन को लेकर बोले दुष्यंत चौटाला, ...तो यह मामला सुलझ जाएगा

punjabkesari.in Saturday, Feb 20, 2021 - 09:02 PM (IST)

अंबाला (अमन कपूर): केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ गतिरोध जारी है। कई दौर की बातचीत के बाद भी अभी तक समाधान नहीं निकल पाया है। इस बीच हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि देश के कृषि मंत्री का बयान आया है कि किसानों से बातचीत की जाएगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बातचीत होती है तो यह मामला सुलझ जाएगा।

उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला शनिवार को अंबाला शहर जेजेपी के प्रदेश प्रवक्ता विवेक चौधरी के घर पहुंचे। यहां दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कुंडली मानेसर पलवल एक्सप्रेस वे पर पंचग्राम योजना के तहत 5 गांव बनाए जाएंगे, जो फ्यूचर सिटी होंगे। प्रपोजल रिपोर्ट आ गई है, जिसमें एक सिटी ऑफ जॉय और सिटी ऑफ हैपीनेस पलवल व फरीदाबाद के बीच और गुरुग्राम व पटौदी के बीच बनाने के प्रपोजल दिए हैं।

भारतीय शूटर मनु भाकर ने दिल्ली एयरपोर्ट पर एअर इंडिया के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों पर बदसलूकी का आरोप लगाया है। मनु के अनुसार सभी जरूरी पेपर होने के बावजूद उन्हें भोपाल जाने वाली फ्लाइट में बैठने से रोका गया। हथियार साथ रखने की वजह से पैसे मांगे गए। जिस पर जवाब देते हुए हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा एविएशन मिनिस्टर व स्पोर्ट्स मिनिस्टर ने तुरंत प्रभाव से एक्शन लिया है। इस पर एयर इंडिया की टिप्पणी भी आई है। खिलाड़ी को वेपन की अनुमति लेनी होती है, लेकिन मामला सुलझ चूका है। वहीं पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों को लेकर हरियाणा के उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा आसपास के राज्यों से बातचीत चल रही है जो भी कटौती की जा सकती है उसे किया जाए। 

दुष्यंत चौटाला ने एसडीओ भर्ती पर विपक्ष के सवाल उठाने पर कहा कि ये भर्ती एसडीओ की नहीं असिस्टेंट एक्सईन की भर्ती है, उसमें 22 नहीं 100 से ऊपर युवा हरियाणा के भर्ती हुए है। क्योंकि उसमें मेंडेटरी गेट्स था। गेट्स की प्रीक्वालिफिकेशन को देखते हुए हमारे बच्चे जितने क्वालिफाइड हुए थे, वे एडिशनल प्वाइंट लेकर क्वालिफाइड हुए हैं। उन्होंने कहा क जो लोग दुष्प्रचार कर रहे है उनको बताना चाहूंगा हमारे सविधान में सरकारी नौकरी के लिए डोमिसाइल पर रोक नहीं है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों से निजी सेक्टर को भी मजबूत करने पर ध्यान देने को कहा है। जिस पर दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आज बहुत से ऐसी कंपनियां है जो हरियाणा की तरफ देखने लगी हैं। हमारी मारुती से भी बातचीत चल रही है। वो गुरुग्राम में अपने प्लांट को बढ़ाए। दुष्यंत ने उम्मीद जताई कि आने वाले वित्त वर्ष में मारुती भी हरियाणा में निवेश के लिए तैयार हो जाएगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static