हरियाणा में 75 फीसदी निजी क्षेत्र में रोजगार के लिए दुष्यंत को याद किया जाएगा: रणधीर सिंह

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 03:34 PM (IST)

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): 9 दिसंबर को जननायक जनता पार्टी की भिवानी में एक विशाल रैली होने जा रही है। इस दौरान जेजेपी के कार्यालय सचिव एवं वरिष्ठ नेता रणधीर सिंह ने दावा किया कि जिस प्रकार से आज बुढ़ापा पेंशन को लेकर चौ0 देवी लाल को पूरे देशभर में याद किया जाता है, इसी प्रकार से उप मुख्यमंत्री चौ0 दुष्यंत चौटाला को 75 फीसदी प्राइवेट सेक्टर में हरियाणा के युवाओं को नौकरियां देने को लेकर याद किया जाएगा। हालांकि कोर्ट ने डिवीजन फिलहाल रिजर्व रखा है,लेकिन परिणाम सुखद आने की हमारी आशा है।  पांचवें स्थापना दिवस के रूप में होने वाले इस कार्यक्रम को पार्टी बड़े धूमधाम से मनाने की कोशिश में है। रणधीर सिंह ने बताया कि पिछले 2 साल कोविड और किसान आंदोलन के कारण इस प्रकार का कोई आयोजन पार्टी नहीं कर पाए। लेकिन इस बार यह कार्यक्रम बड़े जोर शोर से मनाएंगे। जिसमें लाखों की संख्या में प्रदेश भर से लोग कार्यक्रम में पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह सरीखे केंद्रीय नेताओं को भी कार्यक्रम में आने का न्योता दिया गया है, लेकिन अभी कंफर्मेशन नहीं मिल पाई है। रणधीर सिंह ने दावा किया कि जिस प्रकार से आज बुढ़ापा पेंशन को लेकर चौ0 देवी लाल को पूरे देशभर में याद किया जाता है, इसी प्रकार से उप मुख्यमंत्री चौ0 दुष्यंत चौटाला को 75 फीसदी प्राइवेट सेक्टर में हरियाणा के युवाओं को नौकरियां देने को लेकर याद किया जाएगा। हालांकि कोर्ट ने डिवीजन फिलहाल रिजर्व रखा है लेकिन परिणाम सुखद आने की हमारी आशा है।

 

 

जननायक जनता पार्टी के कार्यालय सचिव एवं वरिष्ठ नेता रणधीर सिंह ने कहा है कि इस प्रकार से जाम की बात करना गलत बात है। क्योंकि किसान आंदोलन के दौरान हुए संगीन अपराध जैसे बलात्कार- हत्या इत्यादि के 2-3 केस इत्यादि को छोड़कर सभी केस वापस ले लिए गए हैं या कुछ वापस लेने के प्रोसेस में है। इसलिए इन लोगों को इस प्रकार की बात नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हरियाणा 13-14 फसलों पर एमएसपी से भी अधिक दाम देने वाला एकमात्र एकमात्र राज्य है जोकि किसान के खातों में डायरेक्ट पेमेंट भी तुरंत भेजी जाती है। इसलिए इस प्रकार का कोई मुद्दा नहीं है। नए नए मुद्दे यह लोग लेकर आ आ जाते हैं, जो कि बिल्कुल गलत है। उन्होंने कहा कि जानकारी के मुताबिक पंजाब ने भी चार फसलों पर एमएसपी देनी शुरू की है। पूरे देश में हरियाणा और पंजाब ही दो ऐसे प्रदेश है, जहां इस प्रकार के बड़े फैसले लिए गए हैं। नहीं तो, बहुत से प्रदेशों मे तो मंडिया तक भी नहीं है। उन्होंने कहा कि हमने तो इस बार राजस्थान के किसानों तक का भी बाजरा खरीदा और साथ के साथ पेमेंट की है।

 

 

सभी वादों को जल्द पूरा करने की कोशिश करेंगे:रणधीर सिंह

 

उन्होंने कहा कि चुनाव पूर्व पार्टी द्वारा किए गए वादों में से पंचायती राज संस्थाओं में 50 फीसदी महिलाओं के आरक्षण का लाभ इस बार महिलाओं को मिला है। यह जननायक जनता पार्टी की देन है और बड़ी संख्या में लोगों ने हमारे सदस्यों को भी चुनाव में उतारा है। हमने 33 फ़ीसदी महिलाओं की भागीदारी राशन डिपो में सुनिश्चित की है। हमारी घोषणा के मुताबिक आज किसान को तीन-तीन दिन मंडियों में नहीं पड़ा रहना पड़ता। तुरंत फसल आते ही उसकी बिक्री- लिफ्टिंग और गोदामों में अनाज रखने का प्रावधान किया गया है। अब किसान को डायरेक्ट उसके खातों में 48 घंटे में फसल की पेमेंट मिलती है। रणधीर सिंह ने कहा कि पिछले 33 साल के इतिहास में बुढ़ापा पेंशन में मात्र 50 और 100 रुपए की ही बढ़ोतरी होती रही है, पहली बार हमने 500 रुपए की बढ़ोतरी की है और घोषणा पत्र मुताबिक 5100 रुपए के अपने वायदे को आखिरी साल तक पूरा करने की हमारी कोशिश रहेगी। हर गांव में जोहड़ों की व्यवस्था भी की जा रही है। पशुओं के लिए मोबाइल में के प्रबंध किए हैं। हम अपने सभी किए हुए वायदों पर प्रतिबद्ध हैं और जल्द से जल्द पूरा करने की कोशिश में है।

 

 

रणधीर सिंह ने इनसो की स्टूडेंट पॉलिटिक्स बारे बोलते हुए कहा कि पीछे जयपुर में मनाए गए 'इनसो' के स्थापना दिवस में हजारों युवाओं का पहुंचना यह बताने के लिए काफी है कि युवाओं की पसंद क्या है। उन्होंने कहा कि राजस्थान के चुनावों में 'इनसो' ने पार्टिसिपेट किया और कई यूनिवर्सिटीयों में प्रधान और पदाधिकारी बनाने में कामयाबी हासिल की। इसी तरह पंजाब यूनिवर्सिटी में 'इनसो' उम्मीदवार हमारे स्टूडेंट यूनियन लीडर ने आज तक के सभी रिकॉर्ड तोड़कर 4700 वोट लेकर इतिहास रचा और प्रधान हमारा बना। उन्होंने युवाओं में फैल रहे नशे के प्रचलन पर बोलते हुए कहा कि हरियाणा में हालांकि पंजाब के मुकाबले नशा काफी कम है। पंजाब के साथ लगते जिले कैथल- अंबाला- सिरसा- फतेहाबाद इत्यादि में नशे का कुछ प्रभाव अवश्य है। लेकिन हरियाणा पुलिस पंजाब पुलिस से काफी अच्छा काम कर रही है। प्रदेश के गृहमंत्री इस मामले में काफी सख्त है और कड़े निर्देश दिए हुए हैं। कोई भी नशे से संबंधित अपराधी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जा रहा। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)  

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static