छुट्टी के दिन भी अध्यापकों को करना पड़ रहा है काम, जानिए किस बात को लेकर खफा है टीचर

punjabkesari.in Friday, Dec 09, 2022 - 08:59 PM (IST)

अंबाला(अमन): शहर में परिवार पहचान पत्र में त्रुटियां दूर करने के लिए प्रशासन ने अध्यापकों की ड्यूटी लगाई है। जिसकी ट्रेनिंग के लिए अध्यापक नगर परिषद में पहुंचे है,लेकिन परीक्षाओं के दिनों में उनकी ड्यूटी ऐसे कामों में लगने व छुट्टी वाले दिन काम करवाने से टीचर्स काफी नाराज दिखे। वहीं नगर परिषद का कहना है कि डीसी कार्यालय से मिले आदेशों की उन्होंने पालना की है।

बता दें कि अंबाला में अध्यापकों की ड्यूटी परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां दूर करने में लगाई गई है। जिसको लेकर अध्यापकों में ख़ासा रोष है। टीचर चिंतित है कि वे बच्चों को पढ़ाई करवाएं या सरकारी लापरवारहियों को दूर करने काम करें। अंबाला के नगर परिषद में लगी टीचरों की भीड़ में गुस्सा साफ दिखाई दिया। अध्यापकों ने आरोप लगाया कि जानबूझकर उनकी ड्यूटी रविवार छुट्टी वाले दिन भी लगाई जा रही है। उन्हें परिवार पहचान पत्र में त्रुटियां दूर करने की ट्रेनिंग के लिए यहां बुलाया गया था, लेकिन नगर परिषद अंबाला छावनी में कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं है। टीचर्स का आरोप है कि वे पहले ही बीएलओ सहित अन्य कई प्रकार की ड्यूटी कर रहे हैं, जिससे स्कूल में बच्चों की पढ़ाई पर भी गहरा असर पड़ रहा है। स्टूडेंट्स के फाइनल एग्जाम सर पर हैं और वह उन्हें पढ़ाई भी नहीं करवा पा रहे है, जिससे रिजल्ट पर खासा असर आने की संभावना है।

वहीं इस बारे पूछने पर नगर परिषद के सचिव राजेश कुमार ने बताया कि जिस प्रकार डीसी दफ्तर में आदेश प्राप्त हुए थे। उसके बाद नगर परिषद में परिवार पहचान पत्र में आने वाली त्रुटियों को ठीक करने के लिए अध्यापकों की ड्यूटी लगाई गई थी। उन्हें ट्रेनिंग की बात कही गई थी। जिससे इन अध्यापकों को आज सुबह ट्रेनिंग दें दी गई है। राजेश कुमार का कहना है कि इन सभी अध्यापकों को जहां-जहां उनकी ड्यूटी लगी है। उसके दफ्तर के बारे में भी बता दिया गया था।    

 (हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)       

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ajay Kumar Sharma

Recommended News

Related News

static