खाकी हुई दागदार: 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते ईएएसआई रंगे हाथों काबू

punjabkesari.in Friday, Jun 18, 2021 - 08:31 PM (IST)

सिवानी मंडी (पोपली): विजीलैंस की हिसार टीम ने सिवानी थाना से ईएएसआई को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। विजीलेंस टीम के अनुसार ईएएसआई किसी शिकायत का फाईल करने के लिए यह राशि मांग रहा था।

जानकारी के अनुसार कैमरी रोड हिसार निवासी धर्मपाल व 2 अन्य के के खिलाफ पैसे के लेन-देन को लेकर किसी ने सिवानी थाना में अपनी शिकायत दर्ज करवाई थी। इस मामले की जांच सिवानी के ईएएसआई इकबाल सिंह कर रहे थे। धर्मपाल के अनुसार इस मामले की शिकायत को खत्म करने के लिए ईएएसआई इकबाल सिंह ने उनसे 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसकी सूचना उन्होंने विजीलेंस पुलिस हिसार को दी थी। 

इस शिकायत के आधार पर विजीलैंस पुलिस के हिसार के इंस्पेक्टर धर्मबीर सिंह, एएसआई विजेंद्र सिंह, एचसी पवन कुमार, एचसी कुलदीप व ईएससी की एक टीम का गठन किया गया जबकि ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर सिवानी के नायब तहसीलदार कृष्ण कुमार व क्लर्क दीपक कुमार को शुक्रवार को टीम में शामिल किया गया। जिसके तहत शुक्रवार को दोपहर के करीब एक बजे जब मामले के शिकायतकर्ता धर्मपाल ईएएसआई इकबाल सिंह की मांग पर 50 हजार रुपए की जगह 10 हजार रुपए की रिश्वत देने सिवानी थाना पहुंचा तो वहां स्थित चाय के ढाबा पर ही विजीलेंस पुलिस ने टीम सहित ईएएसआई इकबाल सिंह को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। 

टीम का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर धर्मबीर सिंह ने बताया कि आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है तथा कागजी कार्रवाई पूरी होने के साथ ही आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static