हरियाणा में स्कूल खुलने को लेकर शिक्षा मंत्री का बयान, बोले- फरवरी तक परिस्थितियां ठीक रही तो...(VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Jan 20, 2022 - 08:52 PM (IST)

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता ): हरियाणा के शिक्षा मंत्री कवर पाल गुर्जर का कहना है कि अगर परिस्थितियां ठीक रही और कोरोना के केस कम हुए तो फरवरी महीने में फिर से स्कूल खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान 30 से 33% के हिसाब से बच्चों को बुलाया जाएगा तांकि विद्यार्थियों को स्कूल का काम मिले और वह बिजी रहे। लेकिन यह सब कोरोना के हालात पर निर्भर करता है।
 
कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि  आठवीं का बोर्ड बनाकर परीक्षा लेने का फैसला इसलिए लिया गया ताकि बच्चों को एहसास हो उनमें गंभीरता आए। उन्होंने कहा कि पांचवी का बोर्ड नहीं है पेपर लेंगे अगर बच्चा पास नहीं होता तो उसे फिर मौका देंगे। शिक्षा मंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने बिना परीक्षा पास करने का निर्णय लिया था। लेकिन अब जो उसके परिणाम आए हैं वह अच्छे नहीं आए। इससे ना टीचर संतुष्ट है ना अभिभावक। इसलिए पेपर लेने व  बोर्ड बनाने  का निर्णय लिया गया है।

वहीं सरस्वती नदी पर बांध बनाने को लेकर उन्होंने कहा कि मौसम को देखते हुए पंचकूला में दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों ने एमओयू पर साइन करने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि  सोम नदी जहां वर्षा का पानी आने से हर साल नुकसान करती थी, कई गांव प्रभावित होते थे, बांध बनाने से इस नुकसान से भी बचा जा सकेगा और नुकसान करने वाला पानी स्टोर होगा और जरूरत पड़ने पर किसानों की सिंचाई व अन्य कार्यों के लिए उपलब्ध होगा  और इससे भूमिगत रिचार्ज भी होगा।  

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)
  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static