हरियाणा में लॉकडाउन की जरूरत नहीं, निजी स्कूलों को बंद न करने पर होगी कानूनी कार्रवाई: शिक्षा मंत्री

punjabkesari.in Friday, Apr 16, 2021 - 04:24 PM (IST)

यमुनानगर ( सुरेंद्र मेहता): हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर का कहना है कि हरियाणा में लॉकडाउन की अभी जरूरत नहीं है और ना ही ऐसी कोई स्थिति है। हमारा प्रयास है नियमों का पालन करके स्थिति को कंट्रोल में करें। उन्होंने कहा कि नियमों का पालन करते हुए लॉकडउन की कोई जरूरत नहीं पड़ेगी। मीडिया से बातचीत करते हुए शिक्षा मंत्री ने कहा कि अगर प्रदेश में मरीजों की संख्या बढ़ती है तो प्रदेश सरकार उससे निपटने के लिए तैयार है, पूरे अस्पताल और उनमें बेड की पूरी व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री इस पर बराबर नजर रखे हुए हैं। 

वहीं उन्होंने कहा कि कोरोना केस बढ़ रहे हैं, इसलिए स्कूल बंद करना हमारी मजबूरी थी। अब दसवीं की परीक्षाएं भी इसीलिए स्थगित की गई हैं ताकि बच्चे आपस में संपर्क में ना आएं, क्योंकि बच्चों के आपस में संपर्क में आने पर पूरा परिवार उसी चपेट में आ सकता है। इसलिए बच्चे अगर खेलने भी जाएं तो भी नियमों का पालन करें।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि जल्दी ही सारी स्थितियां नियंत्रण में होंगी, क्योंकि वैक्सीन भी बड़ी मात्रा में लग रही है और इसे काबू करने के लिए पूरे तरीके अपनाए जा रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि जल्दी ही सब कुछ सामान्य होगा और स्कूल फिर से पहले की तरह खुलेंगे। उन्होंने कुछ निजी स्कूल प्रबंधकों द्वारा सरकार के आदेश नहीं मानने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मानना या ना मानने वाली कोई बात नहीं है। यह कानून है, कानून सबके लिए बराबर है और जो इस कानून को नहीं मानेगा उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static