5 राज्यों के चुनाव के बाद होगा सरकार के खिलाफ युद्ध का आगाज : राकेश टिकैत

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 09:15 AM (IST)

कलायत : भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव के बाद देश में जनक्रांति और सरकार के खिलाफ 36 बिरादरी के हितों को लेकर युद्ध का आगाज होगा। किसी भी राजनीतिक दल को डा. भीम राव अम्बेडकर द्वारा निर्मित संविधान पर कब्जा नहीं करने दिया जाएगा। नैशनल हाईवे की बजाय गांव की सड़कों पर सरकार विकास का मॉडल प्रस्तुत करे तो जानें? राकेश टिकैत भाकियू द्वारा कलायत अनाज मंडी में आयोजित किसान, मजदूर व जवान सम्मान महापंचायत में बोल रहे थे।

इससे पहले कलायत नैशनल हाइवे से युवाओं का मोटरसाइकिल सवार कारवां रेलवे रोड से होता हुआ राष्ट्रीय प्रवक्ता को भाकियू प्रांतीय संयोजक गुरनाम सहारण और दूसरे किसान नेताओं के साथ पुरजोर अभिनंदन के साथ महापंचायत में लेकर पहुंचा। महापंचायत के मंच पर प्रांतीय संयोजक गुरनाम सहारण, प्रदेशाध्यक्ष रत्न मान, वरिष्ठ नेता सतपाल दिल्लोवाली, युवा नेता रवि आजाद, धूप सिंह मोण, पूर्व मंडी उपाध्यक्ष ऋषिराम कौलेखां, डा. कर्मवीर कौलेखां, केशा राम प्योदा, सुनील सहारण, सरदार धूमन करनाल, राजेश पूनिया, महेंद्र रामगढ़ सहित बड़ी संख्या में विभिन्न जिलों से आए किसान नेताओं ने पुष्प माला-पगड़ी पहनाकर मुख्य मेहमान का स्वागत किया। 

कैथल में कैंटीन का किया उद्घाटन  
किसान नेता राकेश टिकैत ने कैथल में कैंटीन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि किसानों ने ये बेहतर शुरूआत की है। इससे गरीब किसान मजदूर भाइयों को फायदा मिलेगा। अब कोई गरीब भूखा नहीं सोएगा। इस तरह की और भी योजना किसानों की तरफ से शुरू की जाएंगी।

पंजाब के सिख भाइयों से भी बहुत कुछ सीखने को मिला
राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि दिल्ली बार्डर पर आंदोलन के दौरान पंजाब के सिख भाइयों से भी बहुत कुछ सीखने को मिला। उन्होंने कहा कि गुरुओं के दिखाए मार्ग पर चलते हुए ही सिख भाइयों ने इस आन्दोलन में बढ़-चढ़ कर जहां हिस्सा लिया वहीं हरियाणा व पंजाब के लोगों में आपसी सहयोग भी देखने को मिला। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static