बिजली निगम का लाइनमैन रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू, झूठे मामले में फंसाने की दे रहा था धमकी

punjabkesari.in Friday, Oct 21, 2022 - 03:17 PM (IST)

रादौर (कुलदीप सैनी) : यमुनानगर जिले में विजिलेंस की टीम ने बिजली निगम कार्यालय में दबिश देकर लाइनमैन सुरेश कुमार को छह हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। लाइनमैन सुरेश कुमार गांव बकाना निवासी जयप्रकाश से बिजली चोरी के झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर पंद्रह हजार रूपए की रिश्वत की मांग कर रहा था। जिसमें से पांच हजार रूपए वह पहले ही ले चुका था। 

रेड की सूचना मिलने पर निगम कार्यालय में हडकंप मच गया और कर्मचारी अपनी सीटों को छोड़कर इधर-उधर खिसकने लगे। लाइनमैन सुरेश कुमार से अब विजिलेंस टीम उसके साथ शामिल अन्य कर्मचारियों व अधिकारियों की जांच करेगी। सुरेश को शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा। 

इंस्पेक्टर जयपाल ने बताया कि गांव बकाना निवासी जयप्रकाश ने उन्हें शिकायत दी थी कि घर के मीटर का बिजली बिल न भरने पर निगम की ओर से उसका बिजली कनैक्शन काट दिया था। जिसके बाद वह सोलर लाइट लगाकर अपने घर की बिजली चला रहा था, लेकिन सुरेश कुमार जो कि लाइनमैन है लेकिन उसके पास जेई का चार्ज भी है वह बार बार उस पर बिजली चोरी का आरोप लगाकर उसे धमकाता था। 17 अक्तूबर की सुबह सुरेश कुमार अन्य तीन चार कर्मचारियों के साथ उसके घर पर आया और उसे कहने लगा कि तुम बिजली चोरी करते हो वह उस पर बिजली चोरी का केस बनवा देगा। जबकि उन्हें मौके से बिजली चोरी का कोई सुराग नहीं मिला था। शाम के समय फिर से सुरेश कुमार का उसके पास फोन आया और उसे गांव बुबका स्थित अपने खेतों में बुलाया। जहां उसने उसे झूठे केस में फंसाने की धमकी देकर उससे 15 हजार रूपए की डिमांड की। पैसे न देने पर उस पर बिजली चोरी का मामला दर्ज करवाने की धमकी दी गई। घबराकर उसने उसे 5 हजार रूपए दे दिए, लेकिन सुरेश ने उससे 10 हजार रूपए और देने की डिमांड की तो उसने कहा कि वह एक दो दिन में उसे बाकी की राशि भी दे देगा। 

वहीं अगले दिन फिर से सुरेश ने उसके पास फोन किया और पैसे की डिमांड की। 18 को भी जब उसने उसे पैसे नहीं दिए तो 19 अक्तूबर को सुरेश ने फिर से उसे फोन किया और पैसे की डिमांड की। जिसकी रिकॉर्डिंग उसके पास मौजूद है। इंस्पेक्टर जयपाल ने बताया कि तंग आकर जयप्रकाश ने इसकी शिकायत उन्हें दी। रिकार्डिंग व अन्य सबूत मिलने पर उन्होंने टीम का गठन किया और योजना के अनुसार जब जयप्रकाश रिश्वत के छह हजार रूपए देने के लिए लाइनमैन सुरेश के पास उसके कमरे में गया तो तुरंत टीम ने रेड़ कर दी। टीम ने सुरेश के पास से रिश्वत के छह हजार रूपए भी बरामद कर लिए। सुरेश से अब पूरे मामले की पूछताछ की जाएगी और उन कर्मचारियों की जानकारी भी जुटाई जाएगी जो कि इस मामले में लिप्त है। इसके अलावा पहले रिश्वत में दिए गए पांच हजार रूपए की रिकवरी भी उससे की जाएगी। जिसके बाद शुक्रवार को उसे न्यायालय में पेश किया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static