करंट लगने से कर्मचारी की मौत, प्रशासन ने नहीं ली सुध तो बलराज कुंडू के साथ सड़क पर उतरे लोग

punjabkesari.in Sunday, Jun 28, 2020 - 09:57 PM (IST)

रोहतक (दीपक): उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम में डीसी रेट पर बतौर लाइनमैन नौकरी करने वाले एक कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान हुई मौत के बाद विभागीय अधिकारियों की अनदेखी से आज रोहतक में माहौल बिगड़ गया। महम के विधायक बलराज कुंडू गांव बहु अकबरपुर के ग्रामीणों के साथ नेशनल हाईवे पर आ जमे और मृतक के परिवार को मुआवजे और लापरवाह अधिकारियों को सस्पेंड करने की मांग उठाई। 

PunjabKesari, haryana

भारी संख्या में लोगों के साथ घंटों तक विधायक बलराज कुंडू हाईवे पर धरना लगाए बैठे रहे। करीब चार घंटे बाद बिजली महकमे के आलाधिकारियों ने मौके पर आकर लिखित में आश्वासन दिया और उसके बाद शव का अंतिम संस्कार किया जा सका।

PunjabKesari, haryana

बता दें कि कल शाम को कर्मबीर नाम के एक बिजली कर्मचारी की ड्यूटी के दौरान मृत्यु होने के बाद अधिकारियों ने संवेदनहीनता दिखाई और परिवार वालों को बेनिफिट और मुआवजे से इनकार कर दिया। इसकी सूचना मृतक के परिवार वालों ने महम के विधायक बलराज कुंडू को दी तो वह तुरन्त मौके पर पहुंचे और अधिकारियों से बातचीत की, लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो वे नेशनल हाईवे पर जाम लगाकर बैठ गए।

रोड जाम की सूचना मिलते ही डीएसपी महेश के साथ एसडीएम राकेश सैनी और तहसीलदार आदि मौके पर पहुंचे, लेकिन विधायक इस बात पर अड़ गए कि बिजली महकमे के एसई मौके पर आकर मृतक कर्मबीर के परिवार को लिखित में आश्वासन दें। करीब 3 घण्टे तक चले धरने की सूचना बिजली मंत्री रणजीत चौटाला तक भी पहुंची और विधायक कुंडू ने उनको हालात से अवगत कराया।

PunjabKesari, haryana

इसके बाद आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और लिखित में सभी मांगें माने जाने का आश्वासन देकर रोड जाम खुलवाया गया। उसके बाद शाम को मृतक कर्मचारी कर्मबीर का अंतिम संस्कार हुआ, जिसमें विधायक कुंडू भी शामिल हुए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

vinod kumar

Recommended News

Related News

static