बिजली विभाग की लापरवाही फिर आई सामने, करंट लगने से महिला की हुई मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 10, 2022 - 09:47 AM (IST)

फरीदाबाद (अनिल): बिजली विभाग की लापरवाही के कारण एक महिला को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। महिला को जमीन पर रखे मीटर बाक्स से करंट लग गया। इस घटना के बाद गांधी कॉलोनी के लोगों ने रोष जताया। करीब दो घंटे तक उन्होंने पुलिस को महिला का शव नहीं उठाने दिया। लोगों ने बिजली विभाग पर आरोप लगाया कि बार बार शिकायत देने के बावजूद भी खंभा नहीं बदला गया। पुलिस ने बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस द्वारा लोगों को समझाए जाने के बाद उन्होंने शव उठाने दिया।

महिला के पति वेदप्रकाश ने बताया कि वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश जिला बुलंदशहर गांव नंगला के निवासी है। करीब 30 साल से गांधी कॉलोनी में बुआजी मंदिर के पास परिवार सहित रहते हैं। वेदप्रकाश ड्राइविंग करते हैं। करीब 10 दिन पहले उनकी पत्नी सुशीला की ओखला फेस-1 में नौकरी लगी थी। बुधवार सुबह बारिश होने के कारण उनकी गली में पानी जमा था। सुशीला सुबह 6 बजे घर से तैयार होकर ड्यूटी जाने के लिए निकली। घर से थोड़ी दूरी पर वह पानी से बचने के लिए बिजली के खंभे के पास से निकलने लगी। इसी दौरान पैर फिसलने से उनका संतुलन बिगड़ गया। उनका हाथ खंभे के पास जमीन पर रखे मीटर बाक्स से छू गया। उससे करंट लगने पर उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 

सूचना मिलने पर आस-पास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। मामले की सूचना एनआइटी थाना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस के सामने लोगों ने रोष व्यक्त किया। लोगों ने पुलिस को महिला का शव नहीं उठाने दिया। लोगों ने बताया कि यह खंभा काफी पुराना है और एक तरफ झुका हुआ है। इसे बदलने के लिए कई बार अधिकारियों को बोला गया था, मगर खंभा नहीं बदला गया। पुलिस द्वारा उचित कार्रवाई का आश्वासन मिलने के बाद ही लोगों ने महिला का शव उठाने दिया। स्थानीय निवासियों ने बताया कि मीटर बाक्स के अंदर खुली तार थीं। ऊपर से बारिश हो गई, इससे उसमें करंट आ गया। इसका खामियाजा उस महिला को भुगतना पड़ा जो ड्यूटी कर अपनी बेटियों का पालन पोषण कर रही थी। हालांकि पुलिस ने बिजली विभाग के खिलाफ लापरवाही का मुकदमा दर्ज तो कर लिया लेकिन सोचने वाली बात यह है कि इस महिला के पीछे रह गई उन बेटियों का कौन पालन पोषण करेगा और किसके सहारे अब यह बेटियां अपनी जिंदगी काटेंगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static