किसान नेताओं की मदद के लिए एमरजेंसी बिग्रेड रवाना, युवा बोले- हम किसानों के साथ

punjabkesari.in Wednesday, Feb 10, 2021 - 01:26 PM (IST)

टोहाना(सुशील): हिसार रोड पर स्थित टाउन पार्क के बाहर से भारी संख्या में एमरजेंसी बिग्रेड के तौर पर कार्य करने के लिए नौजवान युवा गाडिय़ों का काफिला लेकर टिकरी बॉर्डर के लिए रवाना हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे किसी भी आपात स्थिति आने पर किसान नेताओं के साथ खड़े रहेंगे तथा शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन में अपनी भमिका निभाएंगे। इस आंदोलन में किसान नेताओं की मजबूती के लिए जा रहे हैं, जो भी किसान नेताओं का आदेश होगा वे उसको मानेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि यह आंदोलन देश के हर युवा का आंदोलन है, जिसके अंदर अब सभी लोग जुड़ते जा रहे है। इस दौरान युवा किसान नेता नरेश नैन कन्हडी ने कहा कि 2 महीने से अधिक का समय हो गया है किसान इस वक्त भी तीनो बॉर्डर पर धरने जमाए बैठे हुए हैं, उसके बावजूद भी सरकार अपनी हठधर्मिता पर उतरी हुई है तथा किसानों की मांग नहीं मान रही। सरकार द्वारा किसानों पर दमन ही किया जा रहा है, ऐसे में वे नौजवानों की भारी संख्या लेकर वहां इसलिए जा रहे हैं ताकि किसान नेताओं की मदद की जा सके व किसान आंदोलन को ना दबाया जा सके। उन्होंने कहा कि यह एक इकट्ठा संगठित ताकत है जिसकी जहां भी बॉर्डर पर जरूरत होगी यह ताकत वही पहुंच जाएगी। 

इन सभी युवाओं को इकट्ठे करने के लिए टोहाना में विशेष प्रचार अभियान चलाया गया था जिसके तहत सभी युवा इकट्ठे हो गए हैं तथा समय-समय पर सभी युवा टिकरी बॉर्डर पर आते जाते रहते हैं। उसने कहा  जिसका जितने दिन का मन होगा वहां इतने दिन ही बार्डर पर रुकेगा। उन्होंने इस बात पर भी कटाक्ष किया जिसमे प्रधानमंत्री ने आन्दोलनजीवी जमात का जिक्र किया था उन्होंने कहा कि आज यह बातचीत साबित हो गई है कि आमजन लोग इस आंदोलन में अंदर से जुड़ रहे हैं विपक्ष कही नही है।

उन्होने कहा कि पीएम बार-बार कह रहे है कि ये बिल कांगे्रस लेकर आना चाहती थी हमने तो सिफ उसे लागू किया है, लोगों ने कांगे्रस को गलत नीतियों के चलते सत्ता से बाहर किया है यदि भाजपा उनके जैसा काम करेगी तो जनता को बदलाव की क्या जरूरत थी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static