कोल्ड ड्रिंक्स बनाने वाली कंपनी के टैंक में डूबा कर्मचारी, मौत

punjabkesari.in Sunday, Oct 25, 2020 - 11:43 AM (IST)

साहा : साहा इंडस्ट्री एरिया में कोल्ड ड्रिंक्स बनाने वाली कंपनी  के बाटलिंग प्लांट में एक वर्कर रोहित की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। हादसे के बाद प्लांट के मेन गेट को कंपनी के गार्ड ने अंदर से बंद कर दिया व मीडिया के किसी भी व्यक्ति को अंदर नहीं जाने दिया गया।

रोहित के चाचा रामकुमार ने बताया कि रोहित की ड्यूटी  सुबह 6 से दोपहर 2 बजे तक थी। मुझे परिवार वालों ने बताया कि रोहित फैक्ट्री में लापता हो गया है। इस पर गांव के सरपंट संजीव को साथ लिया व साहा प्लांट में पहुंचे तो हमें बताया गया कि रोहित की मृत्यु हो गई है। रोहित किसी काम से सुबह 8.30 वाटर टैंक पर गया था। वहां किसी कारणवश वह टैंक में गिर गया जो लगभग 20 फुट गहरा है व डूबने से उसकी मौत हो गई। रामकुमार ने बताया कि हमें सी.सी.टी.वी. फुटेज दिखाई गई, जिसमें रोहित टैंकमें गिरता दिखाई दे रहा है। परिवार वालों का आरोप है कि सी.सी.टी.वी. में 2 अन्य वर्कर भी टैंक के नीचे खड़े दिखाई दे रहे है। जब रोहित इतनी देर तक नहीं लौटा तो उसके साथ आए वर्करों ने क्यों जाकर टैंक में चैक नहीं किया। दूसरी तरफ 4 घंटे एक वर्कर लापता रहा तो उसकी तलाश क्यों नहीं की गई। 

गांव के सरपंच संजीव सैणी ने कहा कि संजीव की मौत बेशक हादसा बताई जा रही है मगर इसमें कंपनी की लापरवाही सरेआम देखी जा सकती है कि 4 घंटे तक रोहित के गायब होने का किसी को पता ही नहीं चला। समय रहते कार्रवाई होती तो शायद रोहित की जान बच जाती। रोहित के चाचा ने कहा कि हमारी मांग है कि रोहित के परिवार को उचित मुआयजा दिया जाए व उसके बच्चे की आने वाली पढ़ाई का खर्चा कंपनी उठाए। एस.एच.ओ. बलकार सिहं ने कहा कि साहा पुलिस ने 304ए के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरु कर दी है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static