सीवरेज की सफाई करते समय कर्मचारी हुआ बेहोश, इलाज के दौरान हुई मौत

punjabkesari.in Friday, Jul 15, 2022 - 12:47 PM (IST)

करनाल : करनाल जिले में संदिग्ध परिस्थितियों में सफाई कर्मचारी की मौत हो गई। मृतक की पहचान नलीपार गांव निवासी बाबूराम के रूप में हुई है। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि बरसाती पानी के दौरान सीवरेज की सफाई करते हुए बाबूराम की मौत हुई है। बाबूराम के परिवार को मुआवजा दिया जाए और साथ में परिवार के सदस्य को नौकरी दी जाए। 

उनका आरोप है कि सेक्टर-13 में बारिश का पानी जमा होने के कारण बाबूराम सफाई के लिए गया और वहां पर जो घर हैं उनमें से किसी परिवार के सदस्य ने वहां कॉकरोच, मच्छर को भगाने के लिए काला हिट छिड़क दिया। जिसके बाद बाबू राम जब दूसरी जगह सफाई करने के लिए गया तो वहां पर वह बेहोश हो गया। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया। वहां इलाज के दौरान बाबूराम की मौत हो गई।  पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। शिकायत के आधार पर मामले की कार्रवाई जारी है। 

एचएसवीपी यूनियन प्रधान जोगीराम शर्मा ने बताया कि हमने एक्शन साहब को भी कई बार कहा है कि जो कच्चे कर्मचारी हैं, उनको डीसी रेट पर किया जाए। इनकी सुरक्षा का कोई प्रबंध नहीं है। बाबूराम कच्चा कर्मचारी था। पिछले 20-25 सालों से काम कर रहा था। यह बहुत मेहनती वर्कर था। एसडीओ ने काम करने के लिए भेजा था। जोगीराम के पास सुबह फोन आया कि यह हादसा हो गया है। एसडीओ ने मौके पर जाकर नहीं देखा। 

कर्मचारियों में रोष है कि एसडीओ को मौके पर आकर देखना चाहिए था। अब कर्मचारियों की मांग है कि इसके बच्चे को सरकारी नौकरी दी जाए। एचएसवीपी विभाग की तरफ से मुआवजा दिया जाए और जिसकी कोठी पर काम कर रहा था। उसकी तरफ से भी मुआवजा दिया जाए। अगर ऐसा नहीं होता है तो कर्मचारी लंबी लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static