अंग्रेजी मैम को किसान के बेटे से हुआ प्यार, पति की लंबी उम्र के लिए रखा करवा चौथ का व्रत

punjabkesari.in Monday, Oct 25, 2021 - 11:08 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): कहते हैं प्यार करने वालों के लिए दूरियां कोई मायने नहीं रखती हैं। चाहे उसके लिए सात समंदर पार भी क्यों न करने पड़ जाएं। ऐसे ही एक अमेरिकन लड़की को हरियाणा के लड़के से प्यार हुआ तो वह सात समंदर पार कर भारत अपने प्रेमी से शादी करने पहुंची। इस कहानी की शुरुआत फेसबुक से हुई। फेसबुक पर ही दोनों को प्यार हुआ। ये प्यार इतना परवान चढ़ा कि अंग्रेजी मैम हरियाणवी गबरू से शादी करने के लिए सोनीपत पहुंच गई। अब मौका था करवाचौथ पर व्रत रखने था, अंग्रेजी मैम ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखा और बता दिया कि वह भारत के रंग में पूरी तरह से रंग चुकी है।   

PunjabKesari, haryana

अंग्रेजी बहु एश्लिन अपने पति अमित के साथ सोनीपत के गांव बली कुतुबपुर में भारतीय संस्कृति के तहत रह रही है। यहां वह अपनी सास ऊषा का रसोई में हाथ बंटा रही है, जिसको देखकर कोई नहीं कह सकता कि एश्लिन अमेरिका में जन्मी और वही पढ़ी लिखी है। क्योंकि वह घर का सारा काम करती है और हिंदी के साथ-साथ गायत्री मंत्र का जाप भी करती है।  

PunjabKesari, haryana

गांव बली कुतुबपुर के रहने वाले किसान के बेटे अमित ने अपनी प्रेम कहानी के बारे में बताया कि 2019 में मेरी बात फेसबुक के माध्यम से एश्लिन से हुई तो हमने मुलाकात करने की सोची। जिसके बाद मैं यहां से और एश्लिन अमेरिका से इजराइल आई तो हमने वहां कई दिन एक दूसरे को समझा और फिर बाद में हम भारत आ गए। 

PunjabKesari, haryana

अमित ने कह कि इस साल हमने कोर्ट में शादी कर ली है, अगले महीने हिंदू रीति रिवाज के तहत शादी करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि एश्लिन ने मेरी लंबी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत भी रखा है, मैंने इस व्रत के बारे में विस्तार से इसको बताया है। अब मेरी पत्नी एश्लिन हरियाणवी भाषा में भी बात करती है, उसे हरियाणवी कल्चर समझ में आने लगा है।  

PunjabKesari, haryana

एश्लिन यहां के कल्चर को बहुत अच्छा बताती है। हरियाणा के लोगों का प्यार प्रेम देख एश्लिन बहुत खुश हुई है। अमित ने कहा कि कई बार लोग फेसबुक के चक्कर में धोखा ही खा जाते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने सुना भी है और कई दोस्त ऐसे हैं जिन्होंने काफी पैसा फेसबुक पर गवा दिया है, पर मेरी और एश्लिन की फेसबुक पर दोस्ती हुई और फिर प्यार हुआ। जिसके बाद एश्लिन सात समुंदर पार हरियाणा पहुंच गई। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static