गर्मी में भी गौवंश को खिलाई जा रही साबुत पराली, जून में 246 ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Friday, Jul 03, 2020 - 11:54 AM (IST)

सोनीपत : नगर निगम का तरह से कुमासपुर गांव में संचालित नंदीशाला पशुओं के लिए जीने का नहीं बल्कि मौत का द्वार बन गई है। नंदीशाला पशुओं के लिए न तो धूप से बचने की व्यवस्था और न ही चारा काटने की व्यवस्था, जिसके  चलते लगातार पशु दम तोड़ रहे है। नगर निगम की तरफ से मिलने वाली व्यवस्था के अभाव में कुमारपुर नंदीशाला में जून माह में 246 पशु दम तोड़ चुके है। इसके बावजूद नगर निगम के अधिकारी बेपरवाह बने हुए है। 

गौरतलब है कि शहर की सड़कों पर आवारा पशुओं की संख्या कम करने को लेकर करीब 3 साल पहले कुमासपुर गांव में नंदीशाला का करीब गांव में नंदीशाला का करीब 14 एकड़ में निर्माण कराया था। इस दौरान आसपास के लोगों ने नगर निगम की इस मुहिम का सराहना की थी, लेकिन कुछ दिन बाद ही नंदीशाला पर अधिकारियों के लापरवाह के आरोप लगने शुरु हो गए। इसके बाद नंदीशाला को ठेकेदारों के सहयोग से चलाया गया।

इसके बाद भी नगर निगम की तरफ से ठेकेदारों को कोई सहयोग न मिल पाने से पशुओं के लिए जीने की चुनौती बनती गई। अब कुछ माह पहले की बात है कि निगम ने एक एजैंसी को पशुओं को चारा खिलाने व उनकी देखभाल की जिम्मेदारी सौंपी गई, लेकिन लॉकडाउन के कारण निगम के पास चारा काटने की व्यवस्था न होने के कारण उसे अपने स्तर से चारा काटकर पशुओं को डालने की बात कही गई, लेकिन जब एजैंसी 3 माह का बिल लेकर पहुंची तो नगर निगम ने चारा कटाई बिल देने से मना कर दिया, जिसके चलते एजैंसी ने पशुओं को अब साबुत चारा डालना शुरु कर दिया।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static