फसल का खरीदा जा रहा है एक-एक दाना, किसानों को नही आएगी कोई दिक्कत: कमलेश ढांडा

punjabkesari.in Friday, Oct 09, 2020 - 12:48 PM (IST)

कैथल(जोगिंद्र): हरियाणा की महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने कलायत व राजौंद अनाज मंडी दौरा किया और मौके पर ही अधिकारियों को खरीद प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाने के निर्देश दिए।  राजौंद मंडी के निरीक्षण के दौरान हरियाणा वेयर हाउस के इंस्पेक्टर राजकुमार मौके पर उपस्थित नही थे, बाद में जब वे आए तो राज्य मंत्री ने मॉश्चर मीटर से किसान की ढ़ेरी से फसल मापने को कहा। जिसके बाद यंत्र में खराबी थी और उनका जवाब भी संतोष जनक नही पाया गया, जिस पर राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने इंस्पेक्टर को सस्पेंड करने के निर्देश दिए।

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि किसानों की फसल का एक-एक दाना खरीदा जाएगा। खरीद कार्यों में किसानों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नही आने दी जाएगी। नए कृषि बिलों से किसानों की आय और बढेगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विजन किसान की आय दोगुणी करना भी पूरा होगा। उन्होंने कलायत व राजौंद में किसानों की फसल की ढेरी पर जाकर नमी मापक यंत्रों से नमी मापकर अधिकारियों को खरीद करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान को हर तरह से सशक्त व खुशहाल बनाने की दिशा में कार्य कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खातों में 6-6 हजार रुपये की राशि डाली गई। अब किसान कहीं भी अपनी फसल को ले जाकर बेच सकता है। उन्होंने कहा कि खरीद कार्य के साथ-साथ मंडियों से उठान का कार्य भी समयबद्घ किया जा रहा है ताकि किसानों को किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो। कलायत व राजौंद मंडियों की खरीद कार्यों की फीडबैक लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए। राजौंद मंडी में निरीक्षण के दौरान हरियाणा वेयर हाउस के इंस्पेक्टर राजकुमार का संतोष जनक कार्य नही मिलने पर सस्पेंड करने के निर्देश भी दिए। उन्होंनेे सभी संबंधित अधिकारियों को कहा कि किसानों को कोई भी परेशानी नही आनी चाहिए और जितनी भी जल्दी हो सके, उनकी फसल की खरीद की जाए। इसके अलावा मंडियों में सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध हो, ताकि किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी  न आए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static