फर्जी दस्तावेजों से दूसरे बोर्ड से दी परीक्षा, हो गया फौज में भर्ती, केस दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jan 22, 2020 - 10:45 AM (IST)

भिवानी (पंकेस) : गांव खरक का एक युवक फौज में भर्ती होने के लिए दूसरे बोर्ड से परीक्षा दे अपनी उम्र छोटी करवा सेना में भर्ती हो गया। वह इस समय आगरा में 7 पैरा रैजीमैंट में कार्यरत है। पुलिस ने इस मामले में उसके ही गांव के युवक मुकेश कुमार की शिकायत पर फौजी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। इस बारे में मुकेश ने बताया कि उनके गांव का परविंद्र इस समय 7 पैरा रैजीमैंट आगरा में कार्यरत है।

उन्होंने बताया कि परविंद्र ने अपनी स्कूली पढ़ाई गांव के ही स्कूल में की थी और उसकी जन्म तिथि स्कूल के रिकार्ड के अनुसार 20 नवम्बर, 1980 है। उन्होंने बताया कि परविंद्र 1998 में गांव के सरकारी स्कूल में 8वीं की परीक्षा में फेल हो गया। मगर उसके बाद उसने 2003 में लोहारू रोड स्थित एक निजी स्कूल से एक ओपन बोर्ड से 10वीं की परीक्षा दी और उसमें वह पास हो गया।

मुकेश ने बताया कि उसी मार्कशीट के आधार पर परविंद्र उसी साल फौज में भर्ती हो गया। उस समय उसकी उम्र गांव के सरकारी स्कूल के रिकार्ड के अनुसार 23 साल थी जबकि सेना में जनरल कैटेगरी के युवक 21 साल की उम्र तक ही भर्ती हो सकते हैं। इसलिए उसने निजी स्कूल में जिस ओपन बोर्ड से परीक्षा पास की उसमें उसने अपनी उम्र छोटी करवा वह परीक्षा पास की और फौज में भर्ती हो गया। इस बारे में मुकेश ने पुलिस को अपने गांव के सरकारी स्कूल का वह रिकार्ड पेश किया है जिसमें परविंद्र की जन्मतिथि का उल्लेख किया है। इस बात को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने परविंद्र के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static