फरार चल रहे सिंगला ब्रदर्स पर एक्साइज विभाग का शिकंजा, सील किए बैंक खाते व कम्प्यूटर

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 09:04 AM (IST)

अम्बाला शहर : खुद को समाजसेवी कहने वाले कारोबारी विकास सिंगला व उनके भाई अमित सिंगला की मुश्किलें कम होने के बजाए बढ़ती जा रही है। पुलिस गिरफ्तारी से बचने के लिए सिंगला ब्रदर्स अभी कई दिनों से फरार चल रहे हैं। साहा इंडस्ट्रियल क्षेत्र में स्थित फार्मेसी कम्पनी में 2 दिन पूर्व कई विभागों द्वारा एक साथ की गई रेड के बाद अब जिला एक्साइज एडं टैक्सटेशन विभाग ने सिंगला ब्रदर्स पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है।

विभाग ने कम्पनी के नाम से चल रहा बैंक अकाऊंट सील कर दिया है। साथ ही कम्पनी से संबंधित कंप्यूटर डाटा भी सील करके अपने कब्जे में ले लिया है। फर्म के दोनों डायरैक्टरों को नोटिस भेज जवाब मांगा है। ऐसे में दोनों डायरैक्टरों के सामने ही एक्साइज विभाग द्वारा कम्प्यूटर खोलकर डाटा चैक किया जाएगा। 

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से सिंगला ब्रदर्स के नाम उनके गोदाम या फिर अन्य ठिकानों पर संबंधित विभागों द्वारा लगातार रेड की जा रही है। टीमों द्वारा सैम्पल लेकर सील करने की कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में अब आयुष व स्वास्थ्य विभाग के मुख्यालय में साहा इंडस्ट्रियल क्षेत्र में चल रही फार्मेसी कम्पनी बारे शिकायत की गई थी। मुख्यालय से आए आदेशों के तुरंत बाद बीते मंगलवार को आयुष विभाग के जिला इंचार्ज डा. सतपाल व डी.ई.टी.सी. सुरेंद्र कुमार ने अपनी-अपनी टीमों के साथ यहां पर पहुंचे थे। यहां टीमों ने जांच की तो कम्पनी में सैनिटाइजर के अलावा कुल 7 अलग-अलग तरह के प्रोडक्ट्स तैयार किए जा रहे थे। जब इनके दस्तावेज जांच गए तो इनमें से 5 प्रोडक्टस विभाग के पास मंजूरशुदा थे और उनके दस्तावेज भी सही पाए गए। लेकिन इन 5 के अलावा वहां पर फ्लोर क्लीनर व टायलेट क्लीनर प्रोडक्ट्स भी तैयार किए जा रहे थे जोकि जांच के दौरान अनप्रूवड मिले। जांच टीमों ने सभी प्रोडक्ट्स के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेज दिए हैं। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static