हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र की बढ़ाई गई अवधि, अब इस तारीख तक चलेगा सत्र

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 05:35 PM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी): हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र की अवधि एक दिन और बढ़ा दी गई है। 17 दिसंबर से शुरू होने वाला हरियाणा विधानसभा का शीतकालीन सत्र अब 22 दिसंबर तक चलेगा। यह निर्णय आज हरियाणा विधानसभा में हुई बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में लिया गया। बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता की अध्यक्षता में हुई, जिसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल, विधानसभा के स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता, डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, संसदीय कार्यमंत्री कंवरपाल गुर्जर, नेता प्रतिपक्ष भूपेंदर हुड्डा शामिल भी हुए।

बैठक में विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि वे शीतकालीन सत्र के दौरान प्रदेश के सभी विधायकों को अपनी बात रखने के लिए अधिक से अधिक अवसर देना चाहते हैं। इसी सिलसिले में हरियाणा विधान सभा के गत सत्र से लोकसभा की तर्ज पर शून्यकाल की शुरुआत की गई है। गुप्ता ने कहा कि वे प्रश्नकाल को और अधिक प्रभावशाली बनाना चाहते हैं तथा सरकार की ओर से पेश किए जाने वाले प्रत्येक विधेयक पर व्यापक चर्चा करवाना चाहते है।

इस दौरान बीएसी सदस्यों ने सत्र की अवधि बढ़ाने का सुझाव दिया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार भी सत्र को अधिक से अधिक प्रभावी बनाने के पक्ष में है और निश्चित रूप से प्रदेश हित के विषयों पर व्यापक चर्चा होनी ही चाहिए।
विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि शीतकालीन सत्र के लिए 273 तारांकित और 173 अतारांकित प्रश्न विधान सभा सचिवालय को प्राप्त हुए हैं। सत्र के पहले 3 दिन के लिए ड्रा निकाला जा चुका है। 22 दिसंबर के होने वाले प्रश्नकाल के लिए ड्रा 17 दिसंबर को निकाला जाएगा। इसके साथ ही विधायकों ने 33 ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी भेजे हैं।

गौरतलब है कि शीतकालीन सत्र कोविड प्रोटोकॉल पालन के साथ-साथ कड़ी सुरक्षा के बीच 17 दिसंबर को दोपहर बाद 2:00 बजे शुरू होगा। विधान भवन परिसर और आसपास क्षेत्रों की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद करने के लिए विधान सभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता पहले ही निर्देश जारी कर चुके हैं।

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static