कॉलेजों में दाखिले की बढ़ाई अंतिम तिथि, 8 सितंबर को जारी होगी पहली मेरिट सूची

punjabkesari.in Friday, Aug 27, 2021 - 08:44 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : हरियाणा सरकार ने कॉलेजों में स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष के लिए ऑनलाइन दाखिला की अंतिम तिथि दो सितंबर तक बढ़ा दी है। आठ सितंबर को पहली मेरिट सूची जारी की जाएगी। कुछ कॉलेजों के प्राचार्यों व विद्यार्थियों ने स्नातक कक्षाओं के प्रथम वर्ष की दाखिला तिथि बढ़ाने की मांग की थी। उच्चतर शिक्षा विभाग ने आग्रह को स्वीकृति दे दी है। नए शेड्यूल के अनुसार अब विद्यार्थी ऑनलाइन दाखिला पोर्टल पर दो सितंबर, 2021 तक अपना आवेदन व पंजीकरण कर सकेंगे।

चार सितंबर तक ऑनलाइन दस्तावेज सत्यापन कर आठ सितंबर को पहली मेरिट सूची जारी की जाएगी। दाखिला पाने वाले विद्यार्थियों को नौ से 13 सितंबर तक फीस जमा करवानी होगी। 15 सितंबर को दूसरी मेरिट सूची जारी की जाएगी। 16 से 18 सितंबर तक फीस जमा करवाई जा सकती है। अगर फिर भी कुछ सीटें खाली रहती हैं तो ओपन काउंसलिंग के लिए 21 सितंबर को दोबारा ऑनलाइन दाखिला पोर्टल खोला जाएगा।

आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को 10 फीसदी आरक्षण
हरियाणा के कॉलेजों में आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के विद्यार्थियों को दाखिले में 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा। उच्चतर शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव ने सभी सरकारी, निजी व एडेड कॉलेजों के प्राचार्यों को निर्देश जारी किया है। कॉलेजों में स्टेट व केंद्रीय कोटा, दोनों में आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static