बिना फायर NOC के चल रही फैक्ट्रियों पर हो सकती है बड़ी कार्रवाई, SDM ने अधिकारियों से मांगा रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 02:10 PM (IST)

बहादुरगढ़(प्रवीण): बहादुरगढ़ में बिना फायर एनओसी के चल रही फैक्ट्रियों पर बड़ी कार्यवाही की तैयारी हो रही है। एसडीएम हितेन्द्र शर्मा ने फायर विभाग से सभी एनओसी का रिकॉर्ड मांग लिया है। एसडीएम हितेन्द्र शर्मा ने आधुनिक औद्योगिक क्षेत्र में बनाए गए फायर स्टेशन ऑफिस का निरिक्षण भी किया। निरिक्षण के दौरान एसडीएम ने फायर अधिकारी से फायर एनओसी का रिकॉर्ड मुहैया कराने को कहा है। उन्होंने कहा कि उन सभी फैक्ट्रियों को रिकॉर्ड दिया जाए जिन्होंने फायर की एनओसी ले रखी है या फिर जिन्होंने लेने के बाद रिन्यू नही करवाई है।

फायर स्टेशन पहुंचे एसडीएम के सामने फायर अधिकारियों ने अपनी समस्याओं के बारे में भी बताया। फायर स्टेशन में आग लगने की स्थिती में पानी भरने की कोई व्यवस्था नही है। एक सबममिर्सबल पम्प था जो खराब हो चुका है। लेकिन नगर परिषद ने उसे ठीक नही करवाया। वाटर स्टोरेज टैंक है लेकिन उसमें पानी का कनेक्शन ही नही है। फायर स्टेशन की समस्याओं के समाधान के लिए एसडीएम ने नगर परिषद, फायर विभाग, जल आपूर्ति विभाग और एचएसआईआईडीसी की संयुक्त बैठक बुलाने की बात कही है तो समस्याओं का समाधान किया जा सके।

बता दें कि बहादुरगढ़ में करीबन साढ़े तीन हजार से ज्यादा छोटी बड़ी फैक्ट्रियां चल रही है लेकिन फायर एनओसी बेहद कम संख्या में जारी हुई है। बहादुरगढ़ औद्योगिक क्षेत्र में आग की चपेट में आने से कई लोग अपनी जान भी गंवा चुके हैं। ऐसे में एनओसी की जांच और फायर एनओसी नही लेेने वालों पर कार्यवाही होना प्रशासन का सकारात्मक कदम कहा जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static