नकली शराब बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश, 'सेल फॉर यूपी' लिखी दर्जनों पेटियां बरामद

punjabkesari.in Monday, Oct 05, 2020 - 07:08 PM (IST)

फरीदाबाद (सूरजमल): थाना सेक्टर-58 की पुलिस ने बीती रात छापामारी करके एक नकली शराब बनाने वाली एक फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया हैं। छापेमारी के दौरान पुलिस ने नकली शराब की 50 पेटियां बरामद की हैं, जिस पर सेल फॉर यूपी लिखा हुआ था। इसके अतिरिक्त पुलिस ने भारी मात्रा में खाली बोतल,पेपर सील, ढक्कन, दो देशी ड्रम शराब से भरे हुए बरामद किए हैं। पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके गिरफ्तार किया है।

एसएचओ भीम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें एक गुप्त सूचना मिली कि उनके इलाके में नकली शराब फैक्ट्री चलाई जा रही है। इस सूचना को उन्होनें गंभीरता से लेते हुए एक विशेष टीम गठित की और साथ में एक्साइज विभाग को भी सूचित किया तो वह भी उनके साथ आ गए। उनकी टीम ने एक्साइज अधिकारी के साथ मिलकर मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर छापामारी के लिए पहुंच गए। वहां पर छापामारी की कार्रवाई जब शुरू गई की तो उनकी टीम ने सबसे पहले मौजूद पांच लोगों को हिरासत में ले लिया।

इस छापेमारी के दौरान उनकी टीम ने 50 पेटी नकली शराब के, दो ड्रम देशी शराब से भरे हुए, खाली बोतल, पेपर सील व ढक्कन बरामद किए हैं। बरामद किए गए शराब के पेटियों पर सेल फॉर यूपी लिखा हुआ था। उनका कहना है कि गाड़ी न यूपी 15ए डब्ल्यू-9703 फोर्ड फिगो में भी मिली कुछ शराब की पेटियों के साथ बरामद की गई हैं। 

इसके बाद पांचों आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों के नाम  संदीप निवासी गोहाना सोनीपत, सनी, निवासी समस्तीपुर बिहार, सौरव, समस्तीपुर बिहार, रजनीश, बेगूसराय बिहार, लेखेर निवासी समस्तीपुर बिहार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static