निकाय चुनाव में फर्जी डिग्री का मामला, चेयरपर्सन बबीता के शपथ ग्रहण समारोह में नहीं पहुंचे बीजेपी नेता

punjabkesari.in Wednesday, Jul 13, 2022 - 05:17 PM (IST)

कैथल(जयपाल): सोहना नगर परिषद से नवनिर्वाचित चेयरमैन की फर्जी डिग्री के मुद्दे के बाद कैथल जिले की राजौंद नगर पालिका में भी नकली डिग्री के आरोप के चलते भाजपा प्रत्याशी बबीता का शपथ ग्रहण समारोह फीका रह गया। फर्जी डिग्री को लेकर चल रहे विवाद के कारण कोई भी भाजपा नेता बबीता के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं हुए।

फर्जी कागजात को लेकर विपक्ष ने किया था विरोध

हाल ही में हुए निकाय चुनाव में राजौंद नगर पालिका में चेयरपर्सन का चुनाव भाजपा प्रत्याशी बबीता ने जीता है। उनके नामांकन भरने के साथ की उनके दस्तावेजों व 10वीं क्लास की मार्कशीट का विवाद शुरू हो गया था। इसे लेकर विपक्ष के लोगों ने हर जगह अपनी आपत्ति दर्ज कराई थी और प्रशासन से निवेदन किया था कि जब तक इनकी दसवीं की मार्कशीट की जांच ना हो तब तक उन्हें शपथ ना दिलाई जाए। इसके बावजूद बुधवार को बबीता ने राजौंद नगर पालिका की चेयरपर्सन के रूप में शपथ ली। इस वजह से विपक्षी लोगों ने नगरपालिका के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

विपक्ष का आरोप सिर्फ चौथी क्लास तक पढ़ी है चेयरपर्सन बबीता

प्रदर्शन कर रहे लोगों ने बबीता की मार्कशीट दिखाते हुए इसके फर्जी होने को लेकर तर्क भी दिए। उन्होंने कहा कि बबीता के 10वीं के सर्टिफिकेट में जो शिक्षा बॉर्ड लिखा है, वो असल में है ही नहीं। यही नहीं इसकी पड़ताल करने के लिए उन्होंने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में जाकर जांच करने की बात भी कही। लेकिन वहां जाकर भी मार्कशीट के फर्जी होने के ही सबूत हाथ लगे हैं। विपक्षियों का आरोप है कि चेयरपर्सन बबीता केवल चौथी क्लास तक पढ़ी हुई है। उन्होंने सारे दस्तावेज फर्जी बनवाए हैं, परंतु प्रशासन ने उनकी बात पर गौर नहीं किया। राज्य मंत्री कमलेश डांडा के दबाव में शपथ ग्रहण समारोह करवा दिया।

बबीता के लिए कैंपेन करने वाली मंत्री ढांडा भी रही कार्यक्रम से दूर

गौरतलब है कि राजेंद्र नगर पालिका कलायत विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आती है और यहां से विधायक राज्य मंत्री कमलेश ढांडा है। ढांडा ने बबीता के लिए पूरे चुनाव में डोर टू डोर कैंपेन भी किया और बबीता के समर्थन में वोट भी मांगे थे। परंतु आज इस विवाद के चलते ना तो वह खुद इस कार्यक्रम में पहुंची और ना ही बीजेपी का कोई और नेता इस कार्यक्रम में शामिल हुआ। इस बारे जब चेयरपर्सन बबीता से बात की गई तो उन्होंने दबी हुई आवाज में कहा कि ऐसा कुछ नहीं है। यह तो ऐसे ही चलता रहेगा।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vivek Rai

Recommended News

Related News

static