सरकारी नौकरी लगवाने के नाम पर 1करोड़ 18 लाख रुपये की ठगी, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Friday, Jul 24, 2020 - 08:34 AM (IST)

सोनीपत (पवन राठी) : हरियाणा में पैसे देकर सरकारी नौकरी लगवाने का एक ठग गिरोह सक्रिय है। अगर आप भी सरकारी नौकरी में लगना चाहते हो तो अपनी मेहनत के बलबूते पर लगो। अगर आपसे कोई पैसे देकर सरकारी नौकरी लगवाने का आश्वासन देता है तो वह आपसे आपकी मेहनत की कमाई ठग सकता है, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सोनीपत में सरकारी नौकरी के नाम पर एक करोड 18 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। 

मामले की जानकारी देते हुए ठगी का शिकार हुई सुनीता नाम की महिला ने बताया कि ठग चैन सिंह व उनके रिश्तेदार के पड़ोस में रहता था। उसके पास उसके फोन आए कि उनको कोई ट्रांसफर व नौकरी लगवानी हो तो मुझे बताए। फोन पर हमारे एक रिश्तेदार ने यह बात सुन ली और उसने अपने बेटे की नौकरी लगवाने के लिए मुझसे कहा तो मैंने चैन सिंह से इस मामले में बात की चैन सिंह ने मेरे और मेरे परिवार के 16 लोगों के नौकरी लगवाने के करीब एक करोड़ 18 लाख रुपए ले लिए। चैन सिंह ने यह पैसे चपरासी से लेकर डीएसपी पद तक के लिए थे और चैन सिंह ने हमें बताया था कि वह चंडीगढ़ में क्लर्क के पद पर तैनात है और उसके संबंध किसी केंद्रीय मंत्री के साथ हैं। हम करीब 6 महीने तक पुलिस के चक्कर काटते रहे लेकिन अब जाकर पुलिस ने मामला दर्ज किया है। मेरे पति कई बार रिश्तेदारों के प्रेशर में सुसाइड अटेम्प्ट भी कर चुके हैं। हम सरकार से मांग करते हैं कि हमें न्याय मिले और हमारे पैसे वापस हो।

वहीं इस मामले की जांच कर रहे ओल्ड सिटी चौकी प्रभारी कृष्ण कुमार ने बताया कि सुनीता कौशिक और विनोद कौशिक नाम के एक दंपति ने हमें शिकायत दी है कि पिंजौर के रहने वाले चैन सिंह और उसके दो अन्य साथियों ने हमसे नौकरी लगवाने के नाम पर एक करोड़ 18 लाख रुपए की ठगी की है और उनसे उनके जो ओरिजिनल कागजात हैं। वह भी ले रखे हैं हमने मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Manisha rana

Recommended News

Related News

static