हरियाणा: कोरोना से जान गंवाने वालों के परिजनों को मिलेगा एक्सग्रेसिया, फार्म भरने का काम शुरू

punjabkesari.in Thursday, Dec 16, 2021 - 03:23 PM (IST)

बहादुरगढ़ (प्रवीण धनखड़): हरियाणा सरकार प्रदेश में कोरोना वायरस की चपेट में आकर जान गंवाने वाले नागरिकों के परिजनों को अनुग्रह सहायता (एक्सग्रेसिया एसिसटेन्स) देने की तैयारी में जुट गई है। इस सहायता के तहत मृतक के परिजनों को 50 हजार रुपये तक की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी, जिसके लिए प्रदेश में सर्वे शुरू कर दिया गया है।

झज्जर जिले के गांवों व शहरों में कोरोना मृतकों के घर जाकर सर्वे फॉर्म भरवाने का काम शुरू कर दिया गया है। जिला उपायुक्त ने अधिकारियों की बैठक लेकर जल्द से जल्द काम पूरा करने की हिदायतें जारी की है। बहादुरगढ़ नगर परिषद ने भी कोविड-19 से जान गंवाने वाले मृतकों की लिस्ट के आधार पर फॉर्म भरने का काम शुरू कर दिया है। इसके लिए परिषद ने कर्मचारियों की पूरी टीम को फील्ड में उतारा है।

नगर परिषद के कर्मचारी मृतक के घर जाकर उनके परिजनों से 17 कॉलम का एक फॉर्म भरवाएंगे, जिसमें आवेदक को परिवार पहचान पत्र आईडी की जानकारी भी भरनी जरूरी है। अनुग्रह सहायता के लिए आवेदक को मृत्यु प्रमाण पत्र के साथ बैंक डिटेल भी भरनी होगी। सरकार की ओर से दी जानी वाली अनुग्रह सहायता सीधे बैंक खाते में ही दी जानी है।

बहादुरगढ़ नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय रोहिल्ला ने बताया कि बहादुरगढ़ नगर परिषद सीमा में रहने वाले 83 लोगों की कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु हुई है। अनुग्रह सहायता देने के लिए परिषद के कर्मचारी मृतक के परिजनों से एक आवेदन पत्र भरवाएंगे, जिसके आधार पर मृतक के स्वजन के खाते में अनुग्रह सहायता आएगी।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static