कानपुर एनकाउंटर: हरियाणा पुलिस की बड़ी कामयाबी, विकास दुबे के करीबी सहित 3 साथी गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 08, 2020 - 02:49 PM (IST)

फरीदाबाद(अनिल राठी): यूपी का मोस्ट वांटेड हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे हरियाणा के फरीदाबाद में नेशनल हाईवे के पास एक होटल में रुका हुआ था। उसके साथ 3 और साथी ठहरे थे। विकास फरीदाबाद में रहने वाले अपने एक परिचित की मदद से दिल्ली की कोर्ट में समर्पण करने की तैयारी में था। 

फ़रीदाबाद से गिरफ्तार किए गए विकास दुबे के रिश्तेदार श्रवण और अंकुर जिसमें श्रमण पिता है और अंकुर उनका बेटा है। इन्हीं के मकान में विकास दुबे ने शरण ली थी और इसी सूचना के आधार पर फरीदाबाद पुलिस की टीम ने इस घर पर दबिश दी हालांकि उस दौरान विकास दुबे फरार हो चुका था जबकि विकास को शरण देने के आरोप में श्रवण और उनके बेटे अंकुर को गिरफ्तार किया गया है। फरीदाबाद से पुलिस ने होटल से कार्तिकेय उर्फ़ प्रभात की गिरफ्तारी की है। कानपुर गोलीकांड में प्रभात विकास दुबे के साथ ही था, प्रभात के पास से मौके पर 4 हथियार बरामद हुए हैं जिसमें 2 सरकारी पिस्टल यूपी पुलिस की है। 
 


vikas dubey

विकास के यहां छुपे होने की सूचना के बाद ही फरीदाबाद पुलिस ने यहां दबिश दी हालांकि दबिश के दौरान विकास दुबे यहां से फरार हो गया जबकि उसके साथी प्रभात ने पुलिस पर फायरिंग की। प्रभात को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। विकास के रिश्तेदार श्रवण और अंकुर को पुलिस ने विकास को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

इसके अलावा पूछताछ करने पर पता लगा कि विकास दुबे फरीदाबाद में ही हाईवे के करीब बने ओयो गेस्ट हाउस में कमरा लेने के लिए पहुंचा था, लेकिन आईडी ना होने की वजह से उसे कमरा नहीं मिला। फिलहाल पुलिस इस मामले में पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं। श्रवण के पड़ोसियों के मुताबिक उन्हें शाम को सूचना मिली कि यहां पुलिस आई है। जब उन्होंने बाहर निकल कर देखा फिर दो-तीन पुलिस वाले ही थे और बाकी पुलिस टीमें जा चुकी थी। इन तीन आरोपियों में एक विकाद दुबे का खास और इस हत्याकांड में नामजद बताया जा रहा है। 

PunjabKesari
सूत्रों के मुताबिक हरियाणा के फरीदाबाद में विकास दुबे 2-3 दिन रुका था, इसके साथ ही वह नहर पार की न्यू इंदिरा कॉलोनी में अपने कुछ दूर के रिश्तेदारों के घर भी गया था। हालांकि छापेमारी के दौरान विकास दुबे पुलिस के हाथ नहीं लगा लेकिन सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया।

PunjabKesari
क्या है मामला 
गौरतलब है कि कुछ दिन पहले की रात चौबेपुर के बिकरू गांव में हत्या के प्रयास के मामले में हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने फायरिंग की थी। इस हमले में पुलिस उपाधीक्षक बिल्हौर देवेंद्र कुमार मिश्र के अलावा शिवराजपुर के थाना प्रभारी महेश यादव,मंधना चौकी प्रभारी अनूप कुमार, शिवकराजपुर थाने में तैनात उपनिरीक्षक नेबूलाल,चौबेपुर थाने में तैनात कांस्टेबल सुल्तान सिंह ,बिठूर थाने में तैनात कांस्टेबल राहुल,जितेंद्र और बबलू शहीद हो गये थे जबकि घटना में सात पुलिसकर्मी घायल हो गये थे। 

amar killed who involved in kanpur encounter
विकास दुबे का करीबी अमर दुबे ढेर
बताया जा रहा है कि विका दुबे का करीबी अमर दुबे भी उसके साथ फरीदाबाद में ही था। लेकिन एसटीएफ के दबाव में उसे वहां से भागना पड़ा. वह हमीरपुर के मौदहा स्थित अपने रिश्तेदार के यहां छिपने जा रहा था। एसटीएफ ने विकास दुबे के सभी करीबियों और रिश्तेदारों के यहां नजर बना रखी थी। जब पुलिस और एसटीएफ ने उसे घेरा तो उसने तमंचे से फायरिंग शुरू कर दी जिसके बाद जवाबी फायरिंग में वह ढेर हो गया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static