राकेश टिकेट के बयान का असर, झज्जर में किसान ने 3 एकड़ फसल की बर्बाद

punjabkesari.in Friday, Feb 26, 2021 - 04:52 PM (IST)

झज्जर(प्रवीण): भले ही संयुक्त किसान मोर्चा ने राकेश टिकैत के बयान को उनका व्यक्तिगत और गलत बयान करार दिया हो लेकिन राकेश टिकैत के बयान का असर अब ग्रामीण इलाकों में  दिखने लगा है। जिले के गांव डीघल में पंजाब नाम के किसान ने गेहूं की 3 एकड़ फसल को बर्बाद कर दिया है। खड़ी फसल में ट्रैक्टर के पीछे है हेरो जोड़कर गेहूं की फसल को पूरी तरह से नष्ट कर दिया है।

डीघल के किसान पंजाब अहलावत ने कृषि कानून रद्द ना होने के विरोध में कदम को उठाया है। बता दे कि कुछ रोज पूर्व किसान नेता राकेश टिकैत ने अपने भाषण में कहा था कि किसान अपनी फसल को बर्बाद करना शुरू कर देगा.. हालांकि उनके इस बयान को संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से एक गलत करार दिया गया था.. बावजूद इसके आप किसानों पर इसका असर दिखने लगा है झज्जर जिले  में ही नहीं बल्कि पूरे देश में फसल बर्बाद करने का यह पहला मामला सामने आया है। जो राकेश टिकैत के बयान के बाद देखने को मिला है। किसान पंजाब ने ताव में आकर अपनी खड़ी फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है।

डीघल गांव के किसान पंजाब अहलावत द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद स्थानीय किसान नेताओं ने संज्ञान लेना शुरू कर दिया है। उन्होंने इस कदम को गलत करार दिया है। अहलावत खाप के प्रधान जयसिंह अहलावत ने स्वयं एक बैठक कर इस निर्णय को गलत करार दिया और कहा कि फसल बर्बाद करना किसी चीज का कोई हल नहीं है। फसल को पैदा कर किसान आंदोलन में सहयोग करें ताकि किसान आंदोलन को मजबूती मिले। उन्होंने कहा कि फसल को बर्बाद नहीं किया जाएगा उन्होंने सभी किसानों से आह्वान करते हुए कहा कि किसान का काम फसल बर्बाद करना नहीं बल्कि किसान का काम फसल उगा कर लोगों का पेट भरना है। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static