सिंघु बॉर्डर आंदोलन में शामिल किसान की ठंड से हुई मौत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 02:04 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल) : सिंधु बोर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान गोहाना के बरोदा गांव के रहने वाले 32 वर्षीय किसान अजय की ठंड लगने की वजह से मौत हो गई थी। किसान अजय की मौत के बाद परिवार में मातम का माहौल बना हुआ है। मृर्तक अजय अपने परिवार में इकलौता कमाने वाला था और एक एकड़ जमीन का मालिक था।

बता दें कि मृतक की तीन छोटी-छोटी बेटियां है। अजय के चले जाने के बाद परिवार पर मानों दुखों का पहाड़ सा टूट पड़ा हो। अब अजय के जाने के बाद परिवार में कोई और दूसरा कमाने वाला नहीं है। जिस के चलते मृतक किसान अजय की पत्नी व मां समेत ग्रामीणों व बरोदा हलके के विधायक इंदराज नरवाल ने सरकार से अजय को शहीद का दर्जा देने व आर्थिक मदद के लिए एक करोड़ व एक सरकारी नौकरी देने की मांग की है। बरोदा हलके से विधायक इंदराज नरवाल ने मृतक के परिवार को दस लाख की आर्थिक सहायता के तौर पर देने की घोषणा की है। 

गांव बरोदा का रहने वाला किसान अजय पिछले कई दिनों से कुंडली और सिंघू बॉर्डर पर चल रहे किसान आंदोलन में शामिल था। कल रात के समय उसे ट्रॉली के नीचे सोने की जगह नहीं मिली तो रात को कड़ाके की ठंड से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को सौंप दिया।  मृतक किसान अजय बहुत ही गरीब परिवार से था और उसकी तीन छोटी बेटियां हैं। करीब पांच साल पहले ही उसके बड़े भाई का भी एक हादसे में निधन हो गया था।

वहीं आज बरोदा हलके के कांग्रेसी विधायक इंदराज नरवाल ने परिवार को 1000000 रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की। विधायक ने सरकार से पीड़ित परिवार को एक करोड़ और एक सरकारी नौकरी देने की मांग के साथ शहीद का दर्जा देने की बात कही। 

बताया जा रहा है कि अब तक किसान आंदोलन में 7 किसानों की जानें जा चुकी हैं और किसान तीन कृषि कानूनों के विरोध को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। किसान तीन कृषि कानूनों को वापिस करने की मांग कर रहे है। मृतक किसान अजय 26 नवंबर से ही किसान आंदोलन में सिंघु बॉर्डर पर धरना दे रहा था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Manisha rana

Recommended News

Related News

static