मंडियों में भीग रही किसान की फसल, तमाशबीन बनी सरकार : हुड्डा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 09:31 AM (IST)

चंडीगढ़ : पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंडियों में अपनी फसल लेकर पहुंचे किसानों की हालत पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि किसान कई महीने की मेहनत से उगाई गई फसल को लेकर कई-कई दिनों से मंडियों में बैठे हैं। बारिश में उनकी फसल भीग रही है और सरकार तमीशबीन बनी देख रही है। 2 दिन की बारिश में किसानों का लाखों क्विंटल धान भीग गया। इतना ही नहीं, एजैंसियों द्वारा खरीदी गई फसल भी बारिश की भेंट चढ़ रही है। 

सरकार जानबूझकर कर रही खरीद, उठान और पेमैंट में देरी
हुड्डा ने कहा कि सरकार की तरफ से न मंडी में फसल ढकने के लिए तिरपाल की व्यवस्था की गई और न ही समय पर उठान हुआ। सरकार द्वारा जानबूझकर पहले खरीद शुरू करने में देरी की गई और अब उठान व पेमैंट में देरी की जा रही है। अब तक किसानों पिछले कई सीजन से लगातार मौसम की मार से खराब हुई फसलों का मुआवजा भी नहीं दिया गया। ऐसा लगता है कि सरकार को किसानों की हालत पर बिल्कुल भी तरस नहीं आ रहा।

खाद के लिए दर-दर की ठोकरें खाने को मजबूर हैं किसान
हुड्डा ने कहा कि एक तरफ मंडियों में किसान फसल बेचने के लिए कतारों में खड़े हैं तो दूसरी तरफ डी.ए.पी. खाद के लिए उन्हें दर-दर की ठोकरें खानी पड़ रही हैं। कई-कई दिन घंटों कतार में भूखे-प्यासे खड़े रहने के बावजूद किसानों को खाद नहीं मिल पा रही है। इसके चलते फसलों की बुआई में देरी हो रही है। आने वाले समय में उत्पादन पर भी इसका असर पड़ेगा, यानी चौतरफा मार एकबार फिर किसान पर ही पड़ेगी। 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static