हरियाणा: किसान की बेटी बनी विश्व चैम्पियन, हंगरी में जीता गोल्ड मेडल

punjabkesari.in Saturday, Jul 24, 2021 - 06:30 PM (IST)

रोहतक (दीपक भारद्वाज): हंगरी में हुई कैडेट विश्व चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में हरियाणा के खिलाड़ियों ने सबसे ज्यादा गोल्ड मेडल जीतकर देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है। जिसमें रोहतक जिले के मोखरा गांव की तनु भी शामिल है। तनु ने कुश्ती में गोल्ड मेडल जीता, जिसके बाद उनके गांव व परिवार में खुशी का माहौल है। परिजन लड्डू बांटकर खुशी मना रहे हैं।

PunjabKesari, haryana

तनु के पिता राजबीर का कहना है कि उनकी बेटी ने अपने दादा दादी का सपना पूरा किया है। जिसके कारण पूरे गांव में खुशी का माहौल है। उन्होंने बताया गांव की ही लड़की साक्षी मलिक ने जब मेडल जीता था तब से ही मैंने सोचा था कि बेटी को अच्छा प्लेयर बनाऊंगा। उसके बाद 8 साल की उम्र मे ही गांव में कुश्ती अखाड़े में ले जाने लगा। तनु ने बहुत मेहनत की और आज वह मेहनत रंग लाई है। जिससे पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

PunjabKesari, haryana

वहीं माता पूनम का कहना है कि तनु परिवार की लाडली है, उसका एक बड़ा भाई है। दोनों ही भाई बहन कुश्ती करने का शौक रखते हैं। आज तनु ने मेडल जीतकर मेरे सपने को साकार किया है। जब गांव की ही साक्षी मलिक ने मेडल जीता था तब पूरे गांव में खुशी का माहौल था, उसके बाद मैंने भी सोचा कि अपनी बेटी को अच्छा खिलाड़ी बनाउंगी। आज तन्नू ने मेडल लाकर अपने गांव व परिवार का नाम रोशन किया है। 

PunjabKesari, haryana

गांव के सरपंच प्रदीप ने बताया कि जब से यह खबर सुनी है पूरा गांव में खुशी का माहौल है। बेटी के आने का इंतजार किया जा रहा है, जब वह आएगी तो ढोल बजा कर उसका स्वागत किया जाएगा। इससे पहले भी साक्षी मलिक ने गांव में प्रदेश देश का नाम रोशन किया है, लेकिन अब तनु ने मेडल जीत कर दिखा दिया की बेटियां बेटों से कहीं भी पीछे नहीं है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static