आंदोलन को कोर्ट के जरिए खत्म करना चाहती है सरकार: किसान

punjabkesari.in Thursday, Jan 14, 2021 - 11:22 AM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती): नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का धरना प्रदर्शन कड़कड़ाती ठंड के बीच निरंतर जारी है। किसानों की बस एक ही मांग है कि नए किसी कानूनों को तुरंत प्रभाव से रद्द किया जाए। जयपुर दिल्ली हाईवे स्थित साबी पूल के समीप किसानों ने कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर धरना दिया हुआ है। लोहड़ी उत्सव के अवसर पर किसानों ने रक्तदान शिविर का आयोजन कर जीवन बचाने का संदेश दिया। इस रक्तदान शिविर में 120 यूनिट रक्त स्वेच्छा से एकत्रित किया गया। 

किसानों ने कहा कि उनकी एक ही मांग है कि तीन कृषि कानूनों को रद्द किया जाए। ताकि किसान खुशी-खुशी अपने घरों को लौट जाएं। लेकिन सरकार कोर्ट का सहारा लेकर किसानों के आंदोलन को कुचलना चाहती है। किसानों ने कहा कि कोर्ट के आदेश के बाद उन पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा है और आंदोलन पहले से ज्यादा गति पकड़ेगा। 

किसान नेताओं ने कहा कि जिस कमेटी की बात कोर्ट के आदेश में की गई है, वह लोग ही इन काले कानूनों की ड्राफ्टिंग करने में शामिल थे। इसलिए साफ हो जाता है कि किसानों के आंदोलन को सरकार कोर्ट के माध्यम से कुचलना चाहती है। किसानों ने देर शाम लोहड़ी पर्व उत्सव पर 3 कानूनों की प्रतियां जलाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vinod kumar

Recommended News

Related News

static