डीएपी खाद न मिलने से किसानों ने जमकर काटा बवाल,  चेतावनी के बाद खोला जाम

punjabkesari.in Saturday, Nov 06, 2021 - 05:22 PM (IST)

फतेहाबाद (रमेश):  डीएपी खाद न मिलने से खफा किसानों ने आज जमकर बवाल काटा। फतेहाबाद के रतिया इलाके में आज सुबह से किसानों ने शहर के मुख्य चौक पर धरना प्रदर्शन शुरु कर रोड़ को जाम कर दिया। दिनभर चले प्रदर्शन के बाद मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारियों ने किसानों को सोमवार तक डीएपी उपलब्ध करवाए जाने का आश्वासन दिया। आश्वासन मिलने के बाद किसानों ने जाम खोल दिया और चेतावनी भी दी कि अगर सोमवार सुबह तक उन्हें पर्याप्त खाद न मिली तो वे फिर से धरना प्रदर्शन कर रोड़ को जाम कर देंगे। 

किसानों का आरोप है कि प्रशासनिक और विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत के चलते आढ़ती और व्यापारी डीएपी खाद की कालाबाजारी कर रहे हैं। इलाके के किसानों को खाद उपलब्ध करवाने की बजाए नजदीकी राज्यों के किसानों को मुंहमांगे दामों पर डीएपी बेच रहे हैं। किसानों ने कहा कि एक तरफ तो सरकार यह कहती है कि उनके पास खाद की कोई कमी नहीं है, वहीं दूसरी ओर किसान सुबह सवेरे खाद के लिए लाइन में लगते हैं और शाम को खाली हाथ मायूस होकर वापिस लौट जाते हैं, किसानों ने सवाल किया कि अगर यहां खाद का पर्याप्त स्टॉक है तो वहां कहां जा रहा है। 

किसानों ने साफ तौर पर इस मामले में व्यापारियों और अधिकारियों की मिलीभगत बताते हुए कालाबाजारी का आरोप लगाया है। किसानों ने प्रशासन को स्पष्ट शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उन्हें उनकी आवश्यकता के अनुसार खाद नहीं मिली तो वे किसी भी प्रकार के आंदोलन से पीछे नहीं हटने वाले। बतां दे कि डीएपी खाद को लेकर पिछले कई दिनों से मारामारी चल रही है। किसानों और पुलिस ने भी इलाके से बहारी राज्यों में खाद ले जाते हुए लोगों को पकड़ा है। डीएपी की शार्टऐज से किसानों में खासा रोष देखा जा रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static