किसानों ने सुना दिया अनोखा फरमान- अगर ऐसा किया तो नहीं करेंगे लड़के/लड़की की शादी

punjabkesari.in Sunday, May 23, 2021 - 07:26 PM (IST)

जींद (अनिल कुमार): हरियाणा में कृषि कानूनों करवाने के लिए किसान संगठन सरकार के विरोध में आए दिन नए फैसले और रणनीति बनाते रहे हैं। इसी बीच आज जींद जिले के खटकड़ टोल प्लाजा पर सैकड़ों किसानों की मौजूदगी में एक अनोखा फरमान पर निर्णय लिया गया, जिसमें कहा गया कि जो भी लोग भाजपा या जजपा से संबंध रखेंगे उनके घर में अपनी बेटी या बेटा नहीं ब्याहेंगे।

किसान नेता सतबीर पहलवान व आजाद पालवां ने संयुक्त रूप से कहा कि इस सरकार को हम कलंकित समझते हैं, जिसके चलते हमने यह फैसला लिया है कि बीजेपी और जेजेपी के साथ रिश्ता नहीं करेंगे। जिस प्रकार किसी व्यक्ति का गांव में हुक्का पानी बंद हो तो लोग उनके साथ रिश्ता नहीं करते। उसी प्रकार किसान भी बीजेपी और जेजेपी के साथ कोई रिश्ता नहीं करेंगे। न छोरी ब्याहेंगे और न छोरे को ब्याहेंगे। इनके साथ आना-जाना तो तोड़ ही रखा है, अब आगे से इनके साथ रिश्तेदारी भी नहीं बनाएंगे। 

बता दें कि इससे पहले किसानों ने बीजेपी और जेजेपी नेताओं का गांवों और शहरों में घुसने पर प्रतिबंध लगाया हुआ है। वैसे तो प्रतिबंध के बाद नेता आते नहीं अगर कोई आ भी जाता है तो उन्हें काले झंडे दिखाए जाते हैं। उनका सामाजिक और राजनीतिक बहिष्कार तो किया ही गया है, अब इनके साथ रिश्ते न करने का भी फरमान किसानों द्वारा सुना दिया गया है। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static