राकेश टिकैत के समर्थन में फतेहाबाद में किसानों ने किया रोड जाम, बोले- गिरफ्तारी की तो...

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 02:27 PM (IST)

फ़तेहाबाद (रमेश): किसान आंदोलन को लेकर दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर देर रात पुलिसिया कार्रवाई से खफा फतेहाबाद के किसानों ने कई जगहों पर रोड जाम किए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। फतेहाबाद जिले के गांव समैण और तलवाड़ा में रोड जाम किए जाने की तस्वीरें सामने आई और किसानों का गुस्सा भी सातवें आसमान पर नजर आया। फतेहाबाद के समैन गांव में किसानों ने रोड जाम के साथ-साथ पूरे गांव की एक बड़ी पंचायत भी किसान आंदोलन की रणनीति को लेकर आयोजित की।

पंचायत में निर्णय हुआ कि गांव के लोग दोगुनी ताकत से दिल्ली में पहुंचकर किसान आंदोलन को तेज करेंगे और मजबूत करेंगे। किसान नेताओं ने कहा कि किसान नेता राकेश टिकैत पर कानूनी कार्रवाई को लेकर जो प्रक्रिया सरकार द्वारा अपनाई जा रही है उससे किसानों में नाराजगी है। सरकार लाठीचार्ज और पुलिस का डर दिखाकर आंदोलन को खत्म करने का प्रयास कर रही है जो कि लोकतंत्र में जायज नहीं है। रोड जाम करने वाले किसानों ने कहा कि हम अपने किसान नेताओं की गिरफ्तारी नहीं होने देंगे और अगर किसी भी किसान नेता की गिरफ्तारी होती है तो गांव गांव शहर शहर और हल्के हल्के में किसान अपना विरोध करने के लिए उतरेंगे।

आज किसानों ने किसान नेता राकेश टिकैत के समर्थन में रोड जाम कर अपना विरोध जताया है और गांव गांव से किसान दिल्ली के लिए कुछ करेंगे। गांव तलवाड़ा में तो किसानों के साथ-साथ महिलाएं और बच्चों ने भी सड़क पर बैठकर सरकार के खिलाफ गुस्सा जताया किसान नेता राकेश टिकैत पर कानूनी कार्रवाई का विरोध करते हुए किसान नेताओं ने सरकार से मांग की है कि तीनों कृषि कानून सरकार वापस ले और किसान नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस हो। इसके साथ-साथ आज फतेहाबाद के टोहाना में जेजेपी विधायक देवेंद्र बबली ने एक खुले दरबार का आयोजन करना था लेकिन बड़ी संख्या में किसान यहां काले झंडे लेकर विरोध जताने पहुंचे जिसके बाद विधायक को अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। फिलहाल जिले के गांव गांव से किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं तो दूसरी तरफ स्थानीय तौर पर लोग एकत्रित होकर सड़क पर उतर कर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static