सड़क पर बैठने से नहीं, केंद्र से वार्ता करके होगा किसान आंदोलन का समाधान: अजय चौटाला

punjabkesari.in Saturday, Sep 04, 2021 - 09:27 AM (IST)

चंडीगढ़ (धरणी) : किसी संगठन को ज्यादा मजबूत व प्रभावी बनाने के लिए उसमें सक्रिय कार्यकर्ताओं का होना बेहद जरूरी है। इसी मकसद के साथ जननायक जनता पार्टी ने 25 अगस्त से प्रदेशभर में सक्रिय सदस्यता अभियान की शुरुआत की। पार्टी द्वारा इस एक माह के अभियान के दौरान प्रत्येक बूथ स्तर तक सक्रिय कार्यकर्ताओं की फौज खड़ी की जाएगी ताकी पार्टी को और मजबूती मिले।

यह बात जेजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने अपने प्रदेश स्तीरय दौरे के दौरान गुरूग्राम व नूंह जिले में जेजेपी जिला कार्यकारिणी द्वारा आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों को संबोधित करते हुए कही। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य की बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार गरीब किसान, कमेरे वर्ग के हित में निरंतर कार्य करते हुए प्रदेश को प्रगति के पथ की ओर अग्रसर कर रही है। इससे पहले अपने प्रदेश स्तीरय दौरे के पहले चरण के दौरान डॉ. चौटाला भिवानी, दादरी, महेंद्रगढ़ व रेवाड़ी जिले के जिला स्तरीय कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों से रूबरू हुए।

जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पार्टी के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि सक्रिय सदस्यता अभियान के तहत हर हलके में 500 मेहनती, कर्मठ, निष्ठावान कार्यकर्ताओं को सक्रिय कार्यकर्ता बनाए। उन्होंने कहा कि इस अभियान के जरिए हर क्षेत्र यानी कि प्रत्येक बूथ स्तर तक पार्टी के मेहनती कार्यकर्ताओं को सक्रिय कार्यकर्ता बनाना है ताकि वे सक्रिय कार्यकर्ता बनने के बाद दूसरे चरण में सामान्य सदस्यता अभियान के दौरान पार्टी का प्रचार करते हुए घर-घर जाकर नये लोगों को पार्टी से जोड़ेंगे।

वहीं डॉ. चौटाला ने 25 सितंबर को देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री एवं गरीब किसान, कमेरे वर्ग के मसीहा जननायक स्व. चौ. देवीलाल की जयंती को लेकर कहा कि जेजेपी प्रदेशभर में चौ. देवीलाल जी की जयंती हर्षोल्लास से मनाएगी। उन्होंने कहा कि जहां प्रदेशभर में सभी जिलों में आयोजित कार्यक्रमों के दौरान जेजेपी, जननायक सेवा दल व इनसो के कार्यकर्ता व पदाधिकारी युगपुरुष जननायक चौ देवीलाल जी की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित करके उन्हें नमन करेंगे तो वहीं नूंह के हिलालपुर गांव में पार्टी द्वारा ताऊ देवीलाल की आदमकद प्रतिमा स्थापित की जाएगी।

डॉ. अजय चौटाला ने कहा कि जेजेपी ने प्रदेश के तमाम वर्गों से जो-जो चुनावी वादें किए थे, उन्हें प्रदेश सरकार तेजी से अमली जामा पहना रही हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवाओं के रोजगार के लिए 75 प्रतिशत रोजगार कानून, पंचायतीराज संस्थाओं में महिलाओं की 50 प्रतिशत की भागीदारी सुनिश्चित, ग्राम पंचायत के चुनाव में पहली बार बीसीए वर्ग को आठ प्रतिशत आरक्षण जैसे तमाम कदम सरकार ने उठाए है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा किसान हित में जहां देशभर में सबसे ज्यादा फसलों पर एमएसपी किसानों को दिया जा रहा है तो वहीं मंडी व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए नई मंडियों भी बनाई जा रही है। यही नहीं फसल खरीद के बाद राज्य सरकार सीधा किसानों के खाते में भुगतान कर कर रही है।

किसान आंदोलन के संदर्भ में डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा कि किसी भी मुद्दे का समाधान सड़क पर बैठकर नहीं बल्कि वार्ता करके ही होता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार वार्ता के लिए तैयार है इसलिए किसान नेता भी बातचीत के लिए आगे आए। अजय चौटाला ने कहा कि अगर किसान नेता केंद्र सरकार से चर्चा करना चाहते है तो हम केंद्र से बातचीत करके मध्यस्थता करवाने के लिए तैयार है। उन्होंने ये भी कहा कि किसान आंदोलन की आड़ में विपक्षी नेता किसानों को गुमराह करके अपनी राजनीतिक रोटियां सेकने की कोशिश कर रहे है इसलिए ऐसे लोगों से सतर्क व सावधान रहने की आवश्यकता है। इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अनंतराम तंवर, पूर्व विधायक गंगाराम, पूर्व विधायक अनीता यादव, राष्ट्रीय प्रवक्ता व प्रचार सचिव दलबीर धनखड़, राष्ट्रीय सचिव सूबे सिंह बोहरा, प्रदेश सहसचिव सुरेंद्र ठाकरान सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static