24 घंटे बाद किसानों ने खोला जाम, कहा- उनका बंद रहा सफल अब दिल्ली कूच की करेंगे तैयारी

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 05:53 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी): तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का दिल्ली की सीमाओं पर आंदोलन लगातार जारी है। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों का केजीपी और केएमपी पर 24 घंटे का जाम रहा। शनिवार सुबह 8 बजे किसानों ने जाम लगाया था और रात भर केजीपी और केएमपी पर किसान डटे रहे। 24 घंटे पूरे होते ही केजीपी और केएमपी को खाली कर किसान सिंघु बॉर्डर वापिस चले गए।

तीन कृषि कानूनों को रद्द करवाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा लगातार अलग-अलग रणनीतियां तैयार कर रहा है ताकि सरकार पर दबाव बनाया जा सके। इसी दौरान आह्वान किया गया था कि 24 घंटे तक केएमपी-केजीपी को जाम किया जाएगा और किसानों ने कल 8:00 बजे केएमपी को जाम कर दिया था और आज 24 घंटे पूरा होने के बाद किसान वहां से उठकर सिंघु बॉर्डर आंदोलन में चले गए।

किसान नेता बलदेव सिंह सिरसा ने कहा कि उनका बंद सफल रहा है और पूरा बंद शांतिपूर्ण रहा जिसकी उन्हें उम्मीद थी। किसानों का कहना है कि वे आने वाले 14 तारीख को अंबेडकर जयंती सभी बॉर्डर पर मनाएंगे और अब दिल्ली कूच की तैयारी करेंगे। इस अलावा संयुक्त किसान मोर्चा जैसे आह्वान करेगा, उसी हिसाब से वह अपने आंदोलन को आगे बढ़ाएंगे।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static