Farmers protest : कल चक्का जाम, तैयारियों में जुटे किसान संगठन

punjabkesari.in Friday, Feb 05, 2021 - 09:19 AM (IST)

सोनीपत : गणतंत्र दिवस की घटना के बाद किसानों पर दर्ज किए जा रहे मुकद्दमे और गिरफ्तारी के विरोध में 6 फरवरी के सांकेतिक चक्का जाम को लेकर किसान संगठनों ने पूरी तैयारी कर ली है। इसके लिए गांव-गांव जत्थे भेजे जा रहे हैं ताकि किसानों को इसमें शामिल किया जा सके। पिछले 4 दिनों से मोर्चे के सभी बड़े नेता चक्का जाम को लेकर किलेबंदी करने में जुटे हुए हैं।

किसान मोर्चा ने सरकार के आरोप को सिरे से नकारते हुए साफ किया है कि आंदोलन सौ फीसदी किसानों का है। इसमें जहां तक राजनीतिक लोगों के आने की बात है तो किसी को भी मनाही नहीं है लेकिन किसानों ने आज तक किसी राजनीतिक दल को मंच मुहैया नहीं करवाया और न ही आगे करवाएगा। यहां जारी बयान में मोर्चा के सदस्य डा. दर्शनपाल, बलबीर सिंह राजेवाल, गुरनाम सिंह चढूनी आदि ने कहा कि उनका पूरा फोकस 6 फरवरी के 3 घंटे के चक्का जाम पर है। इस दिन नैशनल और स्टेट हाईवे को रोका जाएगा। इसमें स्थानीय लोगों की भागीदारी सबसे अधिक रहेगी।

साथ ही किसान नेताओं ने कहा कि मोर्चा सरकार द्वारा बाधित इंटरनैट सेवाओं के तत्काल बहाल की मांग करता है। उन्होंने कहा कि बच्चों की परीक्षा सिर पर है, ऐसे में किसानों से बदला लेने के लिए सरकार बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ न करे। किसान नेताओं ने कहा कि एक तरफ सरकार डिजीटल इंडिया की बात करती है तो दूसरी तरफ जनता को इंटरनैट से वंचित रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि देश-दुनिया से किसान आंदोलन को लगातार समर्थन मिल रहा है। अफसोस की बात है कि सरकार इसे अंदरूनी मामला बताकर दबाना चाहती है, जो लोग किसानों को समर्थन कर रहे है उन्हें ट्रोल किया जा रहा है जो कि निंदनीय है।

किसान नेताओं ने बताया कि मोर्चा के एक प्रतिनिधिमंडल ने 26 जनवरी की पुलिस कार्रवाई में मारे गए उत्तराखंड के किसान नवरीत सिंह की अंतिम अरदास में शामिल होकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। साथ ही अब तक मिली जानकारी में 125 किसानों पर केस दर्ज किया गया है लेकिन 21 किसान ऐसे हैं जो अभी तक लापता हैं। इनकी तलाश में हरसंभव प्रयास किसान मोर्चा कर रहा है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static