शूगर मिल में तोल में गड़बड़ी को लेकर किसानों ने की नारेबाजी, प्रशासन पर लगाए गंभीर आरोप

punjabkesari.in Wednesday, Feb 24, 2021 - 09:52 AM (IST)

इंद्री : पिकाडली शूगर मिल भादसों में गन्ना तोल कांटे में गड़बड़ी को लेकर किसानों ने कांटे को बंद कर नारेबाजी की। वहीं शूगर मिल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। किसान मनजीत सिंह, धर्मपाल, राजवीर ने बताया कि शूगर मिल के कांटे में 4 से 5 क्विंटल तोल में अंतर पाया गया है। एक गन्ने की ट्राली को बाहर कांटे पर बुलवाया गया था जिसमें 4 क्विंटल 75 किलो का अंतर पाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ट्रैक्टर-ट्राली पर लगभग 1500 रुपए का किसानों को नुक्सान हो रहा है। दूसरी तरफ आऊट एरिया के किसानों को गन्ने की पर्ची दी जा रही है।

उनका आरोप है कि यहां के किसानों का गन्ना ऐसे ही खड़ा है और बाहरी एरिया का गन्ना शूगर मिल द्वारा लिया जा रहा है। यह किसानों के साथ अन्याय किया जा रहा है।  पेमेंट को लेकर भी उन्होंने  नारेबाजी की किसानों ने कहा कि शूगर मिल द्वारा गन्ने का भुगतान 2 महीने बाद किया जा रहा है। उन्होंने प्रशासन से मांग की है कि इसमें हस्तक्षेप कर किसानों से हो रही लूटपर ध्यान दें। 

क्या कहते हैं शूगर मिल के अधिकारी
पिकाडली शूगर मिल के के मैनेजर करतारचंद ने कहा कि आज किसानों की तरफ से शिकायत मिली है और उस पर तुरंत संज्ञान ले लिया गया है। कांटे में गड़बड़ हो सकती है, इसके लिए यमुनानगर से इंजीनियर को बुलाया गया है। इस समस्या का अभी समाधान हो जाएगा। कांटे में पहले किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली है। पेमैंट को लेकर उन्होंने कहा कि को-ऑप्रेटिव शूगर मिलों द्वारा जितने समय में पेमैंट की जा रही है, पिकाडली शूगर मिल द्वारा भी उसी के बराबर समय में पेमैंट की जा रही है और हमारा प्रयास है कि इसमें और भी सुधार जल्दी किया जाएगा। किसानों को पेमेंट की समस्या नहीं होने दी जाएगी। बाहर से आ रहे गन्ने पर करतार चंद ने कहा कि किसान अपनी पर्चियां बाहरी व्यक्तियों को देते हैं, शूगर मिल की तरफ से बाहरी व्यक्ति को कोई पर्ची नहीं दी जा रही है। इस बात पर पूरा ध्यान दिया जाएगा। इस अवसर पर काफी संख्या में किसान मौजूद रहे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static