लाठियां चलाने वाले पुलिसकर्मियों की किसानों ने निकाली शव यात्रा, सरकार को दी चेतावनी

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 06:22 PM (IST)

पिहोवा (संजीव पुरी): करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद प्रदेश भर में माहौल गर्म है। इस मामले के बाद किसानों में काफी गुस्सा है। किसानों द्वारा सिर फोड़ने का आदेश देने वाले एसडीएम सहित पुलिस कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की जा रही है। इसी बीच आज पिहोवा में किसानों पर लाठियां चलाने वाले पुलिस कर्मियों की किसानों ने शव यात्रा निकाली।

PunjabKesari, haryana

इस शव यात्रा में किसानों के साथ-साथ भारी संख्या में महिलाओं ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान किसानों ने चेतावनी भी दी। उन्होंने कहा कि करनाल में किसानों पर लाठीचार्ज करने वाले पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ अगर कार्यवाही ना हुई तो वे अपना संघर्ष तेज करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

PunjabKesari, haryana

किसानों ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने मनोहर लाल खट्टर को 21वीं सदी का जनरल डायर बताया।  उन्होंने कहा कि 1919 में जिस प्रकार जरनल डायर के आदेशों पर अमृतसर के जलियांवाला बाग में स्वतंत्रता सेनानियों व देशवासियों पर अंधाधुंध गोलियां व लाठियां चलाई गई, उसी प्रकार इस सदी के जनरल डायर मनोहर लाल खट्टर के आदेशों पर करनाल पुलिस ने शांतिपूर्वक रोष प्रदर्शन कर रहे किसानों पर लाठियां चलाकर उनको घायल किया।

PunjabKesari, haryana

वहीं शव यात्रा में शामिल महिलाओं ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार जल्द से जल्द तीनों काले कृषि कानूनों को वापस ले, ताकि पिछले 9 महीनों से दिल्ली की सीमाओं व हरियाणा और पंजाब के टोल प्लाजों पर संघर्ष कर रहे किसान अपने घरों को वापस लौट सकें। उन्होंने चेतावनी दी कि जिस दिन महिलाएं सरकार का तख्ता पलटने पर उतर आई उस दिन न केंद्र की मोदी सरकार सत्ता में रह पाएगी और न ही इस सदी के जरनल डायर मनोहर लाल खट्टर की सरकार।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vinod kumar

Recommended News

Related News

static