PM के कृषि कानूनों को वापस लेने के फैसले का किसान संगठनों ने किया स्वागत, बांटी मिठाइयां

punjabkesari.in Friday, Nov 19, 2021 - 12:53 PM (IST)

सिरसा (सतनाम) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने तीनों कृषि कानून वापिस लेने का शुक्रवार सुबह ऐलान कर दिया। आगामी सत्र में कानून वापिस लिए जाने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। प्रधानमंत्री के इस फैसले का किसान संगठनों ने स्वागत किया है। जनता भवन रोड स्थित अनाज मंडी में किसान संगठनों के सदस्य एकत्रित हुए।

भारतीय किसान एकता के प्रदेशाध्यक्ष लखविन्द्र सिंह के नेतृत्व में किसानों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर कृषि कानून वापिस होने की खुशियां मनाई। इसी के साथ प्रकाशपर्व की भी बधाई दी। किसानों ने कृषि कानून वापिस होने को प्रकाशोत्सव का तोहफा बताया। किसानों ने कहा कि अब भी किसान मोर्चे खाली नहीं करेंगे। संयुक्त किसान मोर्चा बैठक करेगा और उसने आगामी फैसले लिए जाएंगे।

भारतीय किसान एकता के प्रदेशाध्यक्ष लखविन्द्र सिंह औलख व गुरमीत सिंह ने बताया कि आज प्रकाशोत्सव पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बड़ा फैसला लिया है। यह किसान संगठनों की जीत है। उन्होंने कहा कि कृषि कानून वापिस करवाने से 700 से ज्यादा किसानों ने बलिदान दिया। किसानों पर मुकद्में भी दर्ज हुए है। इसी के साथ एमएसपी गारंटी कानूनी व बिजली कानून वापिस लेने की भी किसानों की मांग थी। संयुक्त मोर्चा की शीघ्र ही बैठक होगी उसमें आगामी फैसले लिए जाएंगे। फिलहाल किसानों के मोर्चे जारी रहेंगे।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Related News

Recommended News

static