कोरोना के बाद डेंगू का हॉट स्पॉट बना फतेहाबाद, पीड़ितों का आंकड़ा 200 के पार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 20, 2021 - 04:14 PM (IST)

फतेहाबाद(रमेश): फतेहाबाद में डेंगू की रफ्तार बेकाबू होती जा रही है।  बढ़ते डेंगू के मामले चिंता की बजाए अब डराने लगे हैं। बीते 24 घंटो में फतेहाबाद 50 मामले रिपोर्ट किये गए हैं। इसी के साथ ही ज़िले में डेंगू के अब कुल 2906 मरीज़ सामने आ चुके हैं। डेंगू का सबसे अधिक असर फतेहाबाद शहर में देखा जा रहा है। फतेहाबाद की अधिकांश कॉलोनियों में डेंगू के मरीज मिले हैं।

डेंगू के लिहाज से फतेहाबाद शहर हॉट स्पॉट बन कर सामने आया है। बढ़ते डेंगू के मामलों के कारण स्वास्थ्य जहाँ एक और आमजन चिंतित है, वही स्वास्थ्य विभाग में भी हड़कंप मचा हुआ है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें लगातार फ़ील्ड में सेम्पलिंग कर रही है और डोर टू डोर जाकर डेंगू के लारवा को खत्म करने में लगी हुई है। बावजूद इसके डेंगू के केसो में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। फतेहाबाद शहर के बीघड़ रोड, परशुराम मंदिर, अरोड़वंश धर्मशाला रोड, अग्रवाल कॉलोनी, डीएसपी रोड, वाल्मीकि चौक, गीता मन्दिर रोड के अलावा शहर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रो में भी नए केस मिले हैं। जिसके बाद विभाग की टीमों ने वहां पर सर्वे शुरू कर दिया है। अब तक जिले में 206 केस मिल चुके हैं।

पिछले 24 घंटो में 50 केस मिलने से विभाग सकते में हैं। स्वास्थ्य विभाग के सीएमओ डॉ वीरेश भूषण की मानें तो लोगों को थोड़ी एतियात बरतनी पड़ेगी। वहीं स्वास्थ्य विभाग घर-घर जाकर सर्वे कर रहा है और जहां डेंगू मच्छर फैलाने वाले एडिज मच्छर का लारवा मिलता है तो उन्हें नोटिस जारी किया जाता है। साथ ही लारवा को नष्ट करने वाली दवा का छिड़काव किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि डेंगू प्रभावित इलाकों में फोगिंग करवाई जा रही है। नगर परिषद के साथ तालमेल बनाकर जिलेें में फोगिंग करवाई जा रही है ताकि डेंगू के बढ़ते मामलों को रोका जा सके।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Isha

Recommended News

Related News

static