खरपतवार की दवाई बनाने वाली कंपनी में लगी आग, दो से ढाई करोड़ का नुकसान

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 03:37 PM (IST)

पलवल (दिनेश): होडल के उमराला सड़क मार्ग पर स्थित ओमेगा क्राफ्ट केयर कंपनी में वीरवार को भीषण आग लग गई। खेती में होने वाली खरपतवार की दवाई बनाने वाली इस कंपनी में आग लगने के कारण दो से ढाई करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। वहीं आग लगने की सूचना पर मौके पर फायर ब्रिगेड की चार गाडिय़ां पहुंची और आग पर काबू पाया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया गया है।

PunjabKesari, haryana

कंपनी मालिक विनोद कुमार ने बताया कि उनकी ओमेगा क्रॉफ्ट केयर नामक कंपनी है, यह उमराला सड़क मार्ग पर है। उनकी कंपनी में कीटनाशक दवाई बनती है। उन्होंने बताया कि बिजली के शार्ट-सर्किट की वजह से फैक्ट्री में आग लग गई, जिससे कंपनी में रखी हुई लाखों रूपए की दवाइयां एवं कीटनाशक जलकर राख हो गए। उन्होंने बताया कि उनकी कंपनी काफी लंबे समय से खेती-बाड़ी में उपयोग होने वाले कीटनाशक एवं दवाइयों का निर्माण करती है।

PunjabKesari, haryana

विनोद कुमार ने बताया कि सुबह लगभग 5:30 पर उन्हें सूचना मिली कि उनकी फैक्ट्री से धुआं निकल रहा है। उन्होंने जब यहां आकर देखा तो फैक्ट्री में आग लगी हुई थी। उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन मिलाया। स्थानीय निवासियों द्वारा ट्रैक्टर की मदद से शटर तोड़ा गया। फायर ब्रिगेड गाडिय़ों की घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। तब तक फैक्ट्री में रखी हुई लाखों रुपये की दवाइयां तथा कीटनाशक राख हो चुके थे।

उन्होंने बताया कि दमकल की 4 गाडिय़ों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया कि उनका दो करोड़ से लेकर ढाई करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। कंपनी में कुछ भी नहीं बचा है। आग की वजह से दीवार और छत भी टूट-टूट कर गिर रहे हैं।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static