खेत में रखी सौ एकड़ धान की पराली में लगी आग, किसान को 6 लाख का नुकसान

punjabkesari.in Monday, Dec 13, 2021 - 04:38 PM (IST)

गोहाना (सुनील जिंदल): गोहाना उपमंडल के गांव बली ब्राह्मण के खेतों में रखी सौ एकड़ धान की पराली आग में जलकर राख हो गई, जिससे पराली के मालिक किसान को 6 लाख का नुकसान हो गया। किसान ने पशुओं के लिए चारा बना कर बेचने के लिए पराली अपने खेत में रखी हुई थी, जिसमें से आधी उसने दूसरे किसानों से खरीदी हुई थी। किसान का कहना है कि किसी शरारती तत्व ने जानबूझ कर पराली में आग लगाई है।

PunjabKesari, Haryana

किसान मुकेश ने बताया कि उसने अपने खेत में सौ एकड़ धान की पराली जमा कर रखी थी। पचास एकड़ धान की पराली 4 हजार के हिसाब से खरीदी हुई थी, जबकि पचास एकड़ धान की पराली उसके ही खेत की थी। मुकेश ने कहा कि किसी ने जानबूझ कर उसकी धान की पराली में आग लगाई है क्योंकि खेत में बिजली की तारें भी नहीं हैं, जिससे आग लगना संभव हो। किसान ने बताया कि इस आगजनी में उसका तकरीबन 6 लाख का नुकसान हो गया है। उसने सरकार से मुआवजे की मांग की है।

PunjabKesari, Haryana

ग्रामीणों ने बताया कि रात को पुलिस को घटना की सूचना दी गई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कार्रवाई की और वापस चली गई। वहीं फायर ब्रिगेड के ऑफिस में कई बार फोन किया गया लेकिन उनका फोन नहीं मिल सका। उन्होंने कहा कि अगर फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंच जाती तो हो सकता था कि समय रहते आग पर काबू पा लिया जाता तो इतना नुकसान नहीं होता।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static