बिजली विभाग की लापरवाही से मशरूम फार्म में लगी आग, किसान को हुआ लाखों का नुकसान

punjabkesari.in Sunday, Dec 05, 2021 - 02:37 PM (IST)

सोनीपत (पवन राठी) : सोनीपत के गांव रोहट के खेतों में बने मशरूम फार्म के शैडो में अचानक आग लग गई। खेतों में लगी आग देखकर आसपास काम कर रहे ग्रामीण बाल्टी लेकर दौड़े और आग पर काबू पाने का प्रयास किया, आग की सूचना दमकल विभाग को भी दी गई , सूचना मिलने के बाद दमकल विभाग की गाड़ी खेत जब तक पहुँची लेकिन तब तक 10 में से आठ सेड जलकर राख हो चुके थे।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि किसान देवेंद्र मशरूम की खेती करता है और उसके मशरूम के फार्म के पास एक बिजली विभाग का ट्रांसफर रखा था, जिसमें शार्ट सर्किट हुआ जिसके चलते मशरूम फार्म में आग लग गई और देखते ही देखते शेड जलकर खाक हो गए। आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन जब तक आग पर काबू पाया तब तक फार्म जलकर खाक हो चुका था। 

PunjabKesari

वहीं इस आगजनी में देवेंद्र को लगभग 12 से 13 लाख रुपए का नुकसान हुआ है, हालांकि कृषि विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और आग के कारणों का जायजा लिया। कृषि अधिकारी सचिन ने बताया कि मशरूम के फार्म में आग लगी है इसका जायजा लेने हम यहां पहुंचे हैं और इसकी पूरी जांच रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को जल्द भेज दी जाएगी ताकि किसान को उचित मुआवजा दिया जा सके। किसान ने इस घटना का आरोप बिजली विभाग के अधिकारियों पर लगाया है, क्योंकि वह कई बार इस ट्रांसफार्मर से उठते हुए शॉर्ट सर्किट की शिकायत बिजली विभाग में कर चुका है लेकिन विभाग के अधिकारियों ने इसका कोई भी समाधान नहीं किया और जिसके चलते यह आगजनी की घटना हुई।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static