शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करवाने वाले पहले 10 गांवों को मिलेंगे 10-10 लाख रूपये

punjabkesari.in Sunday, Nov 14, 2021 - 06:25 PM (IST)

नूंह (एके बघेल): टीकाकरण के मामले में सबसे पिछड़े जिले नूंह में टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने और इसकी संख्या बढ़ाने के लिए सरकार ने 10 लाख रूपये की अतिरिक्त मदद की घोषणा की है। नूंह उपायुक्त शक्ति सिंह ने बताया कि जिले की जो पंचायत 100 फीसदी टीकाकरण कराएगी, उन्हें उनके विकास कार्यों के लिए 10 लाख की अतिरिक्त मदद दी जाएगी। उपायुक्त ने पुन्हाना लघु सचिवालय में स्वास्थ्य कर्मियों के साथ बैठक कर उनकी हौसला अफजाई की और साथ ही उपायुक्त ने कर्मचारियों को वैक्सीनेशन शत प्रतिशत करने का मूलमंत्र दिया।

जिला उपायुक्त शक्ति सिंह ने कहा कि उपमंडल के ऐसे दस गांवों को जिला प्रशासन की ओर से 10-10 लाख रूपये विकास के लिए दिए जाएंगे जो वैक्सीनेशन में पहले शत-प्रतिशत होंगे। इतना ही नहीं ऐसे गांवों के लोगों को प्रशंसा पत्र भी दिया जाएगा। उपायुक्त ने स्वास्थ्य कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस पर अभी पूरी तरह जीत हासिल नहीं की गई है। कोरोना को हराने के लिए बचाव के साथ वैक्सीनेशन ही एक उपाय है। वैक्सीनेशन में नूंह जिला प्रदेश में 37 प्रतिशत के साथ 22 वें नंबर पर है, वहीं दूसरी डोज जिले में केवल 8 प्रतिशत है। 

वैक्सीनेशन में तेजी लाने के लिए प्रधानमंत्री भी कर चुके हैं उपायुक्त से संवाद
बीते दिनों प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोविड टीकाकरण अभियान में पिछड़ रहे जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से एक समीक्षा बैठक की। यह बैठक कोविड टीकाकरण अभियान में तेजी लाने पर केन्द्रित रही। हरियाणा के नूंह जिला में कोविड टीकाकरण अभियान की गति धीमी के बारे में उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जानकारी देते हुए बताया कि नूंह जिले में वैक्सीनेशन को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों मेेंं अफवाह ज्यादा है। उन्होंने बताया कि जून माह में वैक्सीनेशन दिन का औसत 200 से 300 के बीच में होता था, लेकिन हमने स्थानीय धर्म गुरुओं, मौलवियों, मंदिर, मस्जिद के माध्यम से लोगों को प्रोत्साहित करवाया गया है, जिससे अक्तूबर माह में 4 हजार का लक्ष्य प्राप्त कर सके हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को घर-घर जाकर वैक्सीनेशन के लिए स्पेशल प्रयास किया जा रहा है।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Shivam

Recommended News

Related News

static