Coronavirus: गुरुग्राम में कोरोना से पहली मौत, इलाज के दौरान बुजुर्ग ने तोड़ा दम, 10 केस एक्टिव

punjabkesari.in Wednesday, Apr 08, 2020 - 03:51 PM (IST)

गुरुग्राम: हरियाणा के साइबर सिटी गुरुग्राम में कोरोना संक्रमित एक बुजुर्ग की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि कोरोना से जिले में यह पहली मौत है। जिले में अबतक कोरोना के कुल 20 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से नौ को रिकवर कर लिया गया है, मृतक बुजुर्ग को लेकर एक्टिव केसों की संख्या 11 थी, जिसकी मौत के बाद यह 10 रह गई है। मृतक की उम्र 64 वर्ष बताई जा रही है, जो गांव फाजिलपुर के रहने वाला था। 

स्वास्थ्य विभाग अधिकारियों का कहना है कि मृतक शुगर का मरीज भी था। मिली जानकारी के अनुसार, बुजुर्ग को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया।

900 से ज्यादा लोगों के सैंपल की हो चुकी है जांच
मंगलवार को जिला स्वास्थ्य विभाग ने रोहतक पीजीआइ में 85 सैंपल जांच के लिए भेजे। इनमें पटौदी के उस जमाती मरीज के परिजनों के दस लोगों के सैंपल शामिल हैं, जो सोमवार को कोरोना ग्रस्त पाया गया था। सभी की बुधवार को रिपोर्ट आएगी। वहीं मंगलवार शाम को आई रिपोर्ट में पांच जमाती युवक कोरोना से ग्रस्त पाए गए। सिविल सर्जन डॉ. जसवंत सिंह पूनिया का कहना है कि 9 मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं और 10 मरीजों का इलाज चल रहा है।

जमातियों से चढ़ा कोरोना का ग्राफ
स्वास्थ्य विभाग के बेहतर इंतजाम के चलते गुरुग्राम में आठ दिन पहले तक कोरोना वायरस के मरीज कम थे। वही लोग पीड़ित हुए जो विदेश आए थे। उनके संपर्क में आने से उनके स्वजन भी संक्रमित हो गए। बेहतर इलाज के चलते सात लोग ठीक होकर भी चले गए। मगर दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज से पटौदी आए जमात के लोगों ने कोरोना पीड़ित मरीजों की संख्या में अचानक इजाफा कर दिया।

सात दिन पहले संख्या नौ थी जो अब दोगुनी से ज्यादा हो चुकी है। जिस तरह से संक्रमित जमातियों के मामले सामने आ रहे हैं, उससे कोरोना ग्रस्त मरीजों की संख्या दो-तीन दिन में और भी बढ़ सकती है। एक तरह से पटौदी व सोहना क्षेत्र कोरोना वायरस के लिए नया ‘हॉट स्पॉट’ बन गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Shivam

Recommended News

Related News

static