रेवाड़ी में आज 55 सौ बच्चों को लगाई जाएगी वैक्सीन की पहली डोज, बोले- आज हम भी हुए सुरक्षित

punjabkesari.in Monday, Jan 03, 2022 - 12:40 PM (IST)

रेवाड़ी (महेंद्र भारती) : ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब प्रशासन सतर्क हो गया है। अब स्वास्थ्य विभाग भी अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभाते हुए नागरिकों को इसके प्रति जागरूक कर रहा है। आज देशभर में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के बच्चों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा रही है। रेवाड़ी में बच्चों को वैक्सीन लगाने के लिए 26 बूथ बनाए गए हैं जिन पर आज दिन भर में 55 सौ बच्चों कोरोना से बचाव के लिए टीके की पहली डोज लगाई जाएगी। आज लगाई जाने वाली डोज में बच्चों को-वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा रही है जो भारत में ही निर्मित है।
 


मैडिकल शोध में कोवैक्सीन बच्चों के लिए लाभदायक है। आज रेवाड़ी के नागरिक अस्पताल में पहली डोज लगवाने पहुंचे बच्चों ने कहा कि आज हम अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। पहले जहां हम पर खतरा मंडरा रहा था और इसके चलते पढ़ाई भी बाधित हो रही थी, लेकिन आज पहली डोज लगवाने के बाद वह अपने आप को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह सरकार का उठाया गया एक अच्छा कदम है जिसकी हम सराहना करते हैं।

कोविड-19 नोडल अधिकारी डिप्टी सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने बताया कि आज लगाई जाने वाली पहली डोज के लिए जिले में 26 सेंटर स्थापित किए गए हैं, जिनमें दिन भर में 55 सौ बच्चों को वैक्सीन की लगाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि आज पहला दिन है। दूसरे दिन से इसकी संख्या बढ़ाकर दोगुना कर दी जाएगी, ताकि जिले भर में सभी बच्चों को जल्द से जल्द को-वैक्सीन की डोज लगाई जा सके। उन्होंने बताया कि मेडिकल शोध में को-वैक्सीन बच्चों पर कारगर साबित हुई है। इसको देखते हुए सभी बच्चों को- वैक्सीन हीं लगाई जा रही है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Manisha rana

Recommended News

Related News

static